[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
अपराधराष्ट्रीय

सैनिटाइजेशन पर बढ़ा विवाद तो पुलिसकर्मियों ने कर दी DCP की पिटाई

कोलकाता में डीसीपी रैंक के एक अधिकारी की पुलिसकर्मियों द्वारा पिटाई का मामला सामने आया है. पुलिसकर्मी बैरक को सैनिटाइज न किए जाने से नाराज थे. हाल ही में एक पुलिसकर्मी उसी बैरक में कोरोना पॉजिटिव पाया गया था.

  • सैनिटाइजेशन को लेकर बढ़ा विवाद
  • नाराज पुलिसकर्मियों ने DCP को पीटा

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में कई पुलिस कांस्टेबल्स ने मिलकर एक डिप्टी कमिश्नर रैंक के अधिकारी पर पुलिस ट्रेनिंग स्कूल में हमला बोल दिया. पुलिसकर्मियों का आरोप है कि जिस बैरक में पुलिसकर्मी रह रहे थे, उसे एक असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद सैनिटाइज नहीं किया गया.

कोलकाता में किसी पुलिस अधिकारी के खिलाफ नाराजगी का ऐसा पहला मामला सामने आया है, जिसमें पुलिसकर्मियों ने ही अपने अधिकारी की पिटाई कर दी हो. ट्रेनिंग स्कूल में मौजूद पुलिसकर्मियों को चक्रवाती तूफान अम्फान के मद्देनजर शहर के कुछ महत्वपूर्ण इलाकों में तैनात किया जाना था.

कोविड-19 महामारी के दौरान निचले रैंक के पुलिसकर्मियों के बीच वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ नाराजगी बढ़ी है. पुलिसकर्मियों को लगातार ऑन ड्यूटी रहना पड़ रहा है, जिसकी वजह से संक्रमण की भी चपेट में आ रहे हैं. हाल के दिनों में कोलकाता में ऐसी पहली घटना सामने आई है.

अस्पताल में भर्ती हैं डीसीपी

दरअसल पुलिस ट्रेनिंग स्कूल के बाहर व्यवस्था न होने की वजह से प्रोटेस्ट चल रहा था. नाराज पुलिस कांस्टेबल्स और पुलिसकर्मी पुलिस ट्रेनिंग स्कूल के बाहर लाठी-डंडे लेकर जमा हो गए. पुलिस ट्रेनिंग स्कूल में अपने परिवार के साथ रहने वाले डीसी भी नाराज भीड़ को समझाने के लिए बाहर आए.

उनसे वहां मौजूद लोगों ने पहले तीखी बहस की फिर एजेसी बोस रोड पर दौड़ा लिया. लोगों ने उन्हें पकड़ कर पीट दिया. वरिष्ठ अधिकारी को अस्पताल में एडमिट करा दिया गया है. घटना के आधिकारिक विवरण की प्रतीक्षा है.

पुलिसकर्मियों में क्यों बढ़ी नाराजगी?

कोलकाता पुलिस के निचले रैंक के पुलिसकर्मियों के आरोप हैं कि ट्रेनिंग स्कूल में हैंड सैनेटाइजर की उचित व्यवस्था नहीं कराई गई है. वरिष्ठ पुलिसकर्मी केवल वादा कर रहे हैं, लेकिन असली में कुछ नहीं हो रहा है.

पुलिसकर्मियों का यह भी कहना है कि बेहद तनाव के इस दौर में पुलिसकर्मियों के आराम करने के लिए अपर्याप्त व्यवस्था है. बैरक में सैनिटाइजेशन ढंग से नहीं हो रहा है, जिसकी वजह से पुलिस थानों में संक्रमण के फैलाव का खतरा सबसे ज्यादा है.

Show More

Related Articles

Close