उत्तर प्रदेश

फीस को लेकर डीएम लेंगे स्कूल- कॉलेज प्रमुखों की बैठक

फीस को लेकर डीएम लेंगे स्कूल- कॉलेज प्रमुखों की बैठक

मथुरा। जिलाधिकारी श्री सर्वज्ञराम मिश्रा ने कहा कि जिले में बच्चों की फीस को लेकर जो मांगे या सुझाव आ रहे हैं इस विषय को लेकर जिले के सभी स्कूल एवं कालेजों के प्रमुखों की एक बैठक बुलाई जाएगी, जिसमें जो भी राय होगी और शासन के निर्देशों के अनुकूल कार्यवाही की जाएगी।
आज जिला मुख्यालय के मीटिंग हॉल में पत्रकारों से मुखातिब जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्रा को पत्रकारों एवं अनेक सामाजिक संस्थाओं ने कहा कि स्कूल कालेजों की तरफ से कोरोना संक्रमण के संकट के दौरान अवकाश के दिनों की भी फीस मांगी जा रही है। चिंता की बात यह है कि स्कूल कालेज वाले कहते हैं ऑनलाइन पढ़ाई हो रही है, इसमें गरीब तबके का छात्र प्रभावित हो रहा है। उस पर अच्छा मोबाइल न होने के कारण उसकी पढ़ाई नहीं हो पा रही और फीस भी देनी पढ़ रही है। जिलाधिकारी को बैठक में दिए सुझावों में बताया गया कि नोएडा सहित कई जिलों में जिलाधिकारियों ने फीस न लेने के निर्देश दिए हैं। इस दिशा में आप भी निर्देश जारी करें। इस पर जिलाधिकारी ने कहा कि निर्देश देना अलग बात और पालन कराना दूसरी बात है। शासन के जो भी निर्देश होते हैं जिला प्रशासन उनका पालन कराता है। इस दिशा में यह मांग हमने शासन को भेजी है। जो भी निर्णय आएगा तत्काल उसे जिले में लागू कराया जाएगा वह भी अतिशीघ्र जिले के सभी स्कूल/कालेजों के प्रमुखों की बैठक बुलायेंगे, जिसमें आपने जो सुझाव दिए हैं उनको उनके समक्ष रखा जाएगा और एक साथ सहमति से कोई निर्णय इस दिशा में करेंगे। जिससे आपको अवगत करा दिया जाएगा।
बैठक के दौरान बृज प्रेस क्लब के अध्यक्ष कमलकान्त उपमन्यु एडवोकेट सहित अनेक संस्थाओं के प्रमुखों एवं पत्रकारों ने जिले में बच्चों की फीस माफ करने की दिशा में पहल की थी जिस पर जिलाधिकारी ने उपरोक्त विचार व्यक्त किए।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close