[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
अपराधउत्तर प्रदेश

बसपा नेता की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या; मायावती को चांद पर जमीन देने की पेशकश करने से चर्चा में आए थे

बसपा नेता पिंटू सेंगर की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या; मायावती को चांद पर जमीन देने की पेशकश करने से चर्चा में आए थे

कानपुर. उत्तर प्रदेश में कानपुर जिले में शनिवार को बसपा नेता पिंटू सेंगर पर दिनदहाड़े बदमाशों ने गोलियां बरसा दीं। सेंगर को गंभीर हालत में रिजेंसी अस्पताल में एडमिट कराया गया। यहां उपचार के दौरान मौत हो गई। एसएसपी समेत आला अधिकारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। सेंगर बसपा सुप्रीमो मायावती के करीबी थे। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री को चांद पर जमीन देने की पेशकश की थी। इसके बाद वे अचानक राजनीति में चर्चा का विषय बन गए थे।

घटना चकेरी थाना क्षेत्र के जाजमऊ केडीए आशियाना कॉलोनी के पास की है। बताया गया कि नरेंद्र सिंह उर्फ पिंटू सेंगर जैसे ही कार से उतरे, बदमाशों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी। पिंटू मौके पर गिर गए और बाइक सवार बदमाश भाग गए। पुलिस ने घटनास्थल से 11 कारतूस के 11 खोखे बरामद किए हैं। यह पूरी घटना सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष के घर के पास हुई है।

पिंटू 2007 में विधानसभा का चुनाव लड़ चुके थे
पिंटू का बसपा कार्यकाल में कद काफी बढ़ गया था। इसके बाद से प्रापर्टी डीलर का काम करने लगे थे। पिंटू ने 2007 बसपा के टिकट पर कैंट विधानसभा से चुनाव लड़ा था।

एसएसपी दिनेश कुमार पी के मुताबिक, हमलावरों की संख्या चार थी। दो बाइक से आए थे। इन्होंने पिंटू की इनोवा गाड़ी का पीछा किया। जैसे ही पिंटू गाड़ी से नीचे उतरे, उन पर गोलिया चला दीं।

Show More

Related Articles

Close