[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
राशिफल

राशिफल 22 अगस्त : जानिए अपना राशिफल

भाद्रपद शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि और शनिवार का दिन है। चतुर्थी तिथि शाम 7 बजकर 57 मिनट तक रहेगी। इसके साथ ही सुबह 10 बजकर 21 मिनट तक साध्य योग रहेगा। उसके बाद पूरा दिन पूरी रात पार कर रविवार भोर 5 बजकर 48 मिनट तक शुभ योग रहेगा। साथ ही शाम 7 बजकर 11 मिनट तक हस्त नक्षत्र रहेगा। इसके अलावा शनिवार से से दस दिवसीय गणेश उत्सव की शुरुआत है। भाद्रपद शुक्ल पक्ष की चतुर्थी को कलंक चतुर्थी के नाम से भी जाना जाता है।

मेष राशि 

आज आपका दिन खुशनुमा रहेगा। आज ऑफिस में काम का प्रेशर ज्यादा रहेगा , जिससे  तनाव में रहेंगे।  इस राशि के लोगों को आज जीवनसाथी के साथ बात करने का भरपूर मौका मिलेगा। साथ ही आज का दिन उन चन्द दिनों जैसा है जब घड़ी की सुईयां बहुत धीरे-धीरे हिलती है। आज आप लंबे समय तक बिस्तर में पड़े रहेंगे लेकिन फिर भी खुद को तरोताजा महसूस नहीं  करेंगे। इस राशि के बिजनेसमैन  आज सोच-समझकर निवेश करें।

वृष राशि 
आज आपका दिन बेहतरीन रहेगा। आज कम्पीटिशन में जीत का जश्न आपके दिल को खुशी से भर देगा। इस खुशी को दोगुना करने के लिए दोस्तों को भी ख़ुशी में शरीक करेंगे। आज किसी करीबी रिश्तेदार के आने से घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। लवमेट के साथ आज किसी अच्छे रेस्टोरेंट मे डिनर करने जा सकते है।  रिश्ते में मजबूती आऐगी। इस राशि के स्टूडेंट का पढ़ाई में मन लगेगा। साथ ही किसी नए कोर्स में एडमिशन ले सकते है। अचानक धन लाभ का योग बन रहा है।

मिथुन राशि 
आज आपका दिन सामान्य रहेगा। आज सभी काम आपके मन के मुताबिक पूरे होंगे। ऑफिस में आज कुछ सहकर्मी आपके काम का विरोध करेंगे तो कुछ  आपके पक्ष में भी रहेंगे। आज आपके सकारात्मक विचारों से खुश होकर बॉस आपको बेहतर पद दे सकते हैं। आज घर में कुछ बदलाव करने से पहले सभी सदस्यों की राय लेनी चाहिए। आज  लवमेट पर किसी प्रकार का दबाव न बनाएं, वरना दिलों में दूरियां उत्पन्न हो सकती है। इस राशि के बेरोजगार लोगों को आज किसी मल्टीनेशनल कंपनी से जॉब का ऑफर आ सकता है।

कर्क राशि 
आज आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा। आज सेहत से जुड़ी समस्या आपके लिए परेशानी का सबब बन सकती है। इस राशि के जो लोग कपड़े का बिजनेस करते है आज किसी बड़ी कंपनी से डील फाईनल हो सकती है। जिससे आपके घर का माहौल खुशनुमा रहेगा, लेकिन किसी  बात पर आपसी मतभेद हो सकता है, बेहतर होगा आज अपने व्यवहार पर कंट्रोल करें। जीवनसाथी के साथ किसी पूरानी बात को लेकर थोड़ी दूरियां बढ़ सकती है।

सिंह राशि
आज खुद को ज्यादा आशावादी बनने के लिए प्रेरित करें, इससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और नकारात्मकता  खत्म होगी। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बेहतरीन रहेगा। आज भविष्य की योजना बनायेंगे , साथ ही वर्तमान की योजना में कुछ बदलाव भी  कर सकते है। इस राशि के नव विवाहित जीवनसाथी के साथ एक यादगार शाम बिताएंगे। आज दोस्तों से छोटी से  बात पर  एसा मनमुटाव  हो सकता है  कि दोस्ती टूटने की कगार पर आ जाएं।

कन्या राशि 
आज आपका रुझान संगीत की तरफ रहेगा। आपको किसी शॉ में गाने का ऑफर भी मिल सकता है, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। इस राशि के किराने के दुकानदारों की दुकान पर आज  ग्राहको की लाइन लगी रहेगी ,  जिससे धनलाभ होगा।आज पुराना कर्ज दिया हुआ पैसा वापस मिल सकता  है। जीवनसाथी का व्यवहार  सामान्य रेहगा।  आज रात  स्वादिष्ट भोजन का आन्नद लेंगे। इस राशि के  छात्र अगर कोई विदेशी भाषा सिखेंगे। तो उन्हें भविष्य में इसका फायदा जरुर मिलेगा।

तुला राशि 
आज का दिन  खुशियों की बौछार लेकर आया है। आज समाज में किए गए  कार्यों के लिए,  सोसाईटी में आप की सराहना होगी। साथ ही आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आज जीवनसाथी पर हुकुम चलाने से रिश्तों में खटास  हो सकती है।  अपने अंदर ऐसे बदलाव लाएं जो जीवनसाथी को आपकी तरफ आकर्षित करें। इस राशि के जो स्टूडेंट्स आर्किटेक क्षेत्र से जुड़े है उन्हें आज किसी अच्छी कंपनी से जॉब का ई-मेल आएगा, आज  इंटरव्यू का  बुलावा भी आ सकता है ।

वृश्चिक राशि 
आज आपका दिन अच्छा रहेगा। धन संबंधी मामलों में सावधानी बरतने की जरुरत है। आज परिवार की जरुरतों को पूरा करनें में धन ज्यादा खर्च हो सकता है। आज आपका ट्रांसफर ऐसी जगह हो सकता है जहां से अप-एण्ड-डाउन करने में परेशानी होगी। किसी नयी जमीन से संबंधित कोई लेन-देन करने से पहले कागज़ की अच्छे से जांच-पड़ताल कर लें। आज अपनों के सहयोग से कोई  परेशानी कम हो जाएगी।

धनु राशि
आज आपका मन रचनात्मकता में ज्यादा रहेगा। आज किसी शुभ समाचार के मिलने का योग नजर आ रहा है। पारिवारिक रिश्तों के बीच  सामंजस्य बनाने में आप सफल रहेंगे।  जरुरत से ज्यादा पैसे मनोरंजन पर खर्च ना करें। शाम को बच्चों के साथ अच्छा टाइम बितेगा। आज  कई दिनों से रूके हुए काम में आपको सफलता मिल सकती है। लवमेट के लिए आज रिश्तों में मिठास भरने का दिन है। जीवन साथी को  गिफ्ट मिलने से खुशी मिलेगी।

मकर राशि 
आज आपका दिन बढ़िया रहेगा। काम-धंधे में आज आपका मन लगेगा।  आज किसी जरूरी काम को  समय से पहले पूरा कर लेंगे,  आज आपको पहले से योजना बनाकर चलने की जरूरत है। आज किसी भी अनजान व्यक्ति से बात करते समय सही भाषा का प्रयोग करें। इस राशि के विवाहितों के लिए आज का दिन अच्छा है। जीवन साथी के  बीच सामांजस्य बना रहेगा।

कुंभ राशि 
आज आपकी रुचि धर्म-कर्म में रहेगी। किसी धार्मिक स्थल का भ्रमण कर सकते है। आज आर्थिक स्थिति पहले की अपेक्षा ज्यादा अच्छी रहेगी। आज आप  पुराने  बिल और उधार चुका देंगे। इस राशि के लॉ के क्षेत्र से जुड़े स्टूडेंट्स आज अपने समय का सदुपयोग करें। आज पेरेंट्स को अपने बच्चों के खान-पान पर ध्यान देने की जरूरत है। इस राशि के कर्मचारियों के ऑफिस में  किसी काम में आ रही बाधाएं आज खत्म हो जाएंगी।  आज जीवनसाथी से किया वादा पूरा न कर सके , तो  रिश्ते में खटास आ सकती है।

मीन राशि
आज का दिन आपके लिये अच्छे परिणाम लेकर आएगा। यह परिणाम व्यवसाय से जुड़ा हो सकता है। आज किसी नये व्यवसाय में पैसा लगाने से आपको दोगुना धनलाभ हो सकता है। आज  ऑफिस में जरूरी काम पूरा करने में  पिछली कम्पनी का अनुभव काम आयेगा । बॉस आज आपसे बहुत खुश रहने वाले हैं। आज कोर्ट-कचहरी के मामले से दूर रहें  तो आपके लिए अच्छा होगा। लवमेट आज अपने रूठे हुए साथी को मनाने के लिए अच्छी से  ड्रेस गिफ्ट कर सकते हैं।

Show More

Related Articles

Close