[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
राशिफल

राशिफल 11 सिंतबर : जानिए अपना राशिफल

आश्विन कृष्ण पक्ष की नवमी तिथि और शुक्रवार का दिन है। नवमी तिथि पूरा दिन पूरी रात पार कर शनिवार भोर 4 बजकर 20 मिनट तक रहेगी। इसके साथ ही शाम 6 बजकर 24 मिनट तक सिद्धि योग रहेगा। इसके अलावा दोपहर 3 बजकर 25 मिनट तक मृगशिरा नक्षत्र

मेष राशि 

आज पैसों के क्षेत्र में नई और सकारात्मक सोच रहेगी। आज इनकम बढ़ाने के लिए आप कुछ नए काम कर सकते हैं। बिजनेस में जो नए ऑफर मिलेंगे उन पर विचार करें फायदा होने के योग हैं। परिवार के हर मामले में पूरी रुचि लेंगे। किसी बिगड़े रिश्ते को सुधारने में सफल हो सकते हैं। कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है। किसी व्यक्ति से बड़े प्रोजेक्ट के बारे में बात हो सकती है।

वृष राशि
आज  धन लाभ होने के योग हैं | आज पार्टनर की भी मदद मिल सकती है। आपके मन में समाज का कोई काम करने के  विचार आ सकते हैं। आज पैसों के उलझे मामलों को सुलझाने पर ध्यान देंगे। जीवनसाथी से  सामंजस्य रहेगा।  परिवार में भी  सुख-शांति बनी रहेगी। लेन-देन के काम आज ही पूरे कर लें तो आपके लिए अच्छा होगा। आज प्रॉपर्टी या किसी तरह की संपत्ति के मामले में बड़े फैसले हो सकते हैं सफलता अवश्य मिलेगी।

मिथुन राशि
आज किस्मत आपका पूरा साथ देगी। नकारात्मक विचारों से बचने की कोशिश करें। पारिवारिक कामों में मन लगा रहेगा। आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। संगीत के क्षेत्र से जूड़े लोगों को आज किसी शो में गाने का मौका मिलेगा। जिससे घर में छोटी – सी पार्टी होगी। पूराने दोस्तों के साथ  बात करने का मौका मिलेगा लवमेटस  के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। आज जीवनसाथी के साथ समय बीतेगा। व्यापार में दो गुना वृद्धि होने का योग बन रहा है।

कर्क राशि 
आज दोस्तों और परिवार के साथ व्यस्त रहेंगे। कोई बड़ा काम निपटाने की जिम्मेदारी भी मिल सकती है। कामों की योजना बन सकती है। कोई बिजनेस डील साइन कर सकते है जिससे आपको काफी फायदा होगा |  नौकरी में अपना एग्रीमेंट रिन्यू करते समय थोड़ी सतर्कता रखने के लिए जरूरत है। समाज में सम्मान मिलने के चांस बन रहे हैं। अविवाहित लोगों को आज विवाह प्रस्ताव  मिलेगा।   आज कोई बात आपको परेशान कर सकती है। दोस्तों से मिलने के बाद सारी परेशानी ठीक हो जाएगी। मेडिटेशन करने से स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

सिंह राशि 
आज पॉजिटिव नजरिए से जरूरी काम  पूरे होने के योग बन रहे हैं। कामकाज निपटाने के नए तरीके मिल सकते हैं। दोस्तों के साथ संबंधों में सुधार होगा। भौतिक सुख – सुविधाओं की तरफ रुझान बढ़ सकता है। कारोबार में कर्मचारियों पर ध्यान दें उनको अच्छा लगेगा। आज सेहत पहले से ठीक रहेगी। अटके हुए कामकाज भी पूरे होने से धन लाभ के योग बन रहे हैं। स्टूडेंट्स के लिए दिन अच्छा है। आर्थिक स्थिति  सामान्य रहेगी। आपकी व्यवहार कुशलता के कारण अधिकारियों से सम्मान मिल सकता है।

कन्या राशि 
आप नया बिजनेस शुरू करने जा रहे हैं तो आज का दिन ठीक है। इस राशि वाले स्टूडेंट्स का पढ़ाई में मन लगेगा। आज आप समझदारी से कई काम निपटाने की कोशिश करेंगे। थोड़ा धैर्य और खुद पर कंट्रोल रखने से आप सफल भी हो सकते हैं।  आज आप ड्राविंग करते वक्त फ़ोन पर बात न करे तो आपके लिए अच्छा होगा |  आपको अपनी मन पसंद कलर की गाड़ी मिल सकती है | कला के  क्षेत्र में रुचि रहेगी।

तुला राशि
आज आपका मन राजनीतिक  कार्यो की तरफ रहेगा। राजनितिक मामले में आज सुखद यात्रा के योग बन रहे हैं। रोजमर्रा के काम समय से पूरे होगें। करियर के लिए आज का दिन अनुकूल हो सकता है। आज मेहनत कुछ ज्यादा हो सकती है। स्टूडेंट्स को पढ़ाई में सहयोग और सफलता मिलने के योग हैं। आज अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दे मसालेदार चीजों से बचने की कोशिश करें। अपने दायरे के लोगों से जुड़ेंगे और नेक काम करने की कोशिश करेंगे। जिसका आपको फायदा भी  होगा।

वृश्चिक राशि
आज का दिन आपके लिए उत्तम है। आपकी आर्थिक स्थिति में  फायदा होगा। इस राशि के बिजनेसमैन के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। काम को पूरा करने में थोड़ी अड़चने आएंगी। अपनी साकारात्मक सोच के साथ आप इसे पूरा कर लेंगे | आज  बिगड़े रिश्तों को आप सुधार सकते हैं। कई दिनों से चली आ रही बीमारी से आपको थोड़ी राहत मिलेगी। इस राशि के कर्मचारियों को आज ऑफिस में पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिलेगा |

धनु राशि
आज आपका मन आध्यात्म में  अधिक रहेगा। इस राशि के लेखकों के लिए आज का दिन फायदेमंद है। आपको अचानक से सफलता के अवसर प्राप्त होगें। आज रिश्तेदारों से आपको उपहार भी मिल सकते हैं। साथ ही जो भी काम करना चाहेंगे वो पूरे हो जाएंगे। किसी भी कार्यों को पूरा करने के लिए आज आपको अपने मित्रों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। नई चुनौतियों के प्रति आज खुद को तैयार रखें। इस राशि के  नव विवाहित के जीवन में मधुरता बढ़ेगी।

मकर राशि
आज का दिन आपके लिए खुशियों भरा रहेगा। आज कारोबार से आपको बड़ा फायदा हो सकता है | आज स्वास्थ्य के प्रति आपको सावधान रहना होगा | अच्छी सेहत के लिए घर में बने खाने का ही प्रयोग करें | इस राशि के इंजीनीयीर्स के लिए आज का दिन शुभ हैं | इस राशि की महिलाएं आज अपने हसबैंड को नये कपड़े गिफ्ट कर सकती है। इससे आप दोनों के संबंधो के बीच मधुरता बढ़ेगी।  इसके साथ ही अपनों को उपहार गिफ्ट भी कर सकते हैं | आज निश्चित ही आपको  धन लाभ भी  मिलेगा।

कुंभ राशि 
आपका मन आज  आपके अनुकूल रहेगा। आज कोई नया काम  शुरू करेंगे। इस राशि वाले लोगों को ऑफिस में आज अपने सीनीयर्स से पॉजीटीव रिस्पांस मिलेगा। साथ ही उन्हें पदोन्नति भी किया जा सकता है। इस राशि के स्टूडेंट के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है।  आपको पढ़ाई में थोड़ी परेशानी आएगी लेकिन फ्रैंड्स की मदद से आप आसानी से इसे पूरा कर लेंगे। आप साकारात्मक निर्णय लेने में आज सफल होंगे।  इस राशि के व्यापारी आज लोहे के सामान न खरीदें वरना आपको घाटा हो सकता है। नये कामों की शुरूआत करने से पहले माता-पिता की राय जरूर लें।

मीन राशि 
आज नया व्यापार शुरु करने के लिए दिन अच्छा है। लाभ के आसार नजर आएंगे ठेकेदारों के लिए आज का दिन बहुत ही शुभ है। आपको नये टेंडर मिल सकते हैं या फिर रूका हुआ पुराना टकाम फिर से शुरू हो  सकता है। आज सीनीयर्स का सुझाव आपके पक्ष  में रहेगा | आज सभी से सोच-समझकर बात करें। आप सकरात्मक सोच के साथ आज कठिनाईयों को दूर कर काम को पूरा लेंगे। निगेटिव थॉट्स आज आपके पास भी नहीं भटकेगें। आज बच्चों की व्यवहार से आपको थोड़ी निराशा महसूस होगी। इस राशि के अविवाहित लोग को  विवाह के अवसर प्राप्त होंगे।

Show More

Related Articles

Close