[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
राशिफल

राशिफल 12 जुलाई : जानिए अपना राशिफल

श्रावण कृष्ण पक्ष की उदया तिथि सप्तमी और रविवार का दिन है। सप्तमी तिथि दोपहर 3 बजकर 48 मिनट तक रहेगी। उसके बाद अष्टमी तिथि लग जाएगी। सप्तमी तिथि के दिन उड़ीसा में शीतला सप्तमी मनाई जाती है। इसके अलावा रात 9 बजकर 51 मिनट तक अतिगण्ड योग रहेगा। इस योग के दौरान कोई भी शुभ या मंगल कार्य नहीं करना चाहिए और ना ही कोई नया कार्य आरंभ करना चाहिए। इसके साथ ही पूरा दिन पार करके सोमवार दोपहर पहले 11 बजकर 14 मिनट तक रेवती नक्षत्र रहेगा। इस नक्षत्र के स्वामी बुध हैं और बुध, बुद्धि और वाणी के कारक हैं।

मेष राशि

आज का दिन शानदार रहने वाला है। आज आप उल्लास और कुछ बेहतरीन कर गुजरने के मूड में रहेंगे। आपके सामने कुछ अच्छे अवसर आयेंगे आप उसका पूरा लाभ उठाने के लिए तैयार रहें ǀ आर्थिक पक्ष आज मजबूत रहेगा। परिवार वालों के साथ आनंद के पल बीताएंगे। इस राशि के जो लोग वकालत के क्षेत्र से जुड़े हैं, उनके लिए दिन राहतपूर्ण रहेगा। करीबी आज आपसे मदद की मांग कर सकते हैं। इस राशि के छात्रों को आज मेहनत करने से अच्छी सफलता मिल सकती है। आज आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

वृष राशि
आज का दिन बहुत अच्छा रहने वाला है। आज आपके पहले किये गये प्रयासों का पॉजिटिव रिजल्ट मिलेगा। इस राशि के बिजनेसमैन को थोडी ज्यादा मेहनत करने की जरुरत है। आज आपका दिन परिवार वालो के साथ बितेगा।  जिससें परिवार का माहौल  खुशनुमा रहेगा।। छात्रों के लिये आज का दिन ठीक है। आज आपको कुछ अच्छा सिखने को मिलेगा। जिससें करने में आपको टीचर से पूरा सहयोग मिलेगा। शारीरिक दृष्टि से आज आपकी सेहत फिट रहेगी। लवमेट आज अपने दिल की बात अपने साथी से कहेंगे।

मिथुन राशि
आज का दिन सामान्य रहने वाला है। ऑफिस के किसी काम को करने में थोड़ी रूकावट आ सकती है। जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। आर्थिक पक्ष सामान्य रहेगा। साझेदारी में किया गया काम फायदेमंद रहेगा। आज अपने उदार स्वाभाव से लोगों को अपनी ओर अट्रैक्ट कर पायेंगे। भावनात्मक उथल-पुथल आपको परेशान कर सकती है। आप अपनी छुपी ख़ासियत का इस्तेमाल कर दिन को बेहतरीन बनाने में सफल रहेंगे। स्वास्थ्य में आज थोड़ी गिरावट हो सकती है।

कर्क राशि
आज का दिन फेवरेबल रहने वाला है। आज आपको जरुरी कामों में सफलता मिलने वाली है। अगर आप कोई नया बिजनेस स्टार्ट करने की सोच रहे हैं तो थोडा रूक जायें। इस राशि के वकील आज किसी पुराने कैस की स्टडी करेंगें। दाम्पत्य जीवन में मधुरता आयेगी। साथी को समझनें का प्रयास करेंगें जिससें रिश्तें मजबूत होंगे। घर के बुजुर्गों का आशिर्वाद मिलेगा। महिलाओं के लिए दिन राहतपूर्ण रहेगा। घर के कामो में बच्चो की मदद मिलेगी। जिससे आपका काम आसान हो जायेंगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

 सिंह राशि
आज का दिन बेहतरीन रहने वाला है। जो भी काम आपके लिए खास हैं, उसे आज पहले पूरा करने की कोशिश करें। इस राशि के छात्रों को कम मेहनत करने से भी सफलता हासिल हो सकती है। विवाहित आज पार्ट्नर की भावनाओं को समझे और उनकी मन की बात जानने की कोशिश करें, रिश्तों में मधुरता बढेगी। अगर आपके पास किसी निजी समस्या से परेशान चल रहे हैं तो, आपको उससे निजात के लिये कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है। जिससे आपकी मुश्किल आसान हो सकती है।

कन्या राशि
आज का दिन महत्वपूर्ण रहने वाला है। किसी जरूरी काम को पूरा करने में कोई पुराना दोस्त अचानक काम आ सकता है। आज परिवार संग किसी धार्मिक कार्य में मन लगायेंगें, जिससे मन शांत रहेगा। व्यापार को बढाने के नयें तरीके सोचेंगें। जिससे भविष्य में आपको फायदा होगा। पैसों के क्षेत्र में कुछ नई पहल भी आप कर सकते हैं। आपको हर कोशिश में अपने जीवनसाथी का साथ मिलेगा, उनके विचार भी आपके काम आयेंगें। स्वास्थ्य आज पहले से बेहतर रहेगा।

तुला राशि
आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आज समझदारी के साथ काम करेंगे तो आपको कारोबार में आगे बढ़ने के अवसर प्राप्त होगा। आज आपको जो भी काम दिया जाए उसे स्वीकार कर लें, क्योंकि आपको काफी धनलाभ होगा। आज जो भी करेंगे, उसके साथ कुछ एक्स्ट्रा जिम्मेदारी भी रहेगी। लोग अपनी परेशानियां आपके सामने रखेंगे। जिसे आप आसानी से सुलझा देंगे। इस राशि के छात्र आज करियर में आगे बढने के लिए अपने गुरू की मदद लेंगें। सभी के साथ हंसी-खुशी में दिन बीतेगा।

वृश्चिक राशि
आज का दिन मिला-जुला रहने वाला है। कोर्ट-कचहरी के मामलें अटक सकते है। कुछ लोगों का व्यवहार आज आपकी समझ से बाहर रहेगा। जरुरत पड़ने पर साथ के कुछ लोग आपकी मदद नहीं करेंगे। ऐसी स्थितियों में जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। बच्चों का समय घर पर दादा दादी के साथ बितेगा, और उनसे कुछ बातें करेंगे। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। अचानक धनलाभ होने से आर्थिक स्थिति में सुधार आयेगा।

धनु राशि
आज का दिन बढ़िया रहने वाला है। बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की ज़रूरत है, हो सके तो काम घर से ही कर लें बहार जानें से बचें। आज कुछ ऐसा दिन है जब चीजें उस तरह नहीं होंगी, जैसी आप चाहते हैं। इस राशि के विवाहित अपने साथी पर भरोसा बनायें रखें, गलतफहमियों से तनाव बढ़ सकता है। इस राशि के मेडिकल स्टूडेंटस को कुछ अच्छा सिखने को मिलेगा, जो भविष्य में आपके काम आयेंगा।

मकर राशि
आज का दिन व्यस्तता में बीतेगा। आज पारीवारिक जिम्मेदारियां पूरा करने में सफल होंगे। आज आपके सपने साकार होते हुए नजर आयेंगे। खुद को आर्थिक रूप से मजबूत महसूस करेंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से आज का दिन बेहतरीन रहने वाला है। इस राशि के छात्रों के पास कई दिनों से परेशानी चल रही थी वो आज किसी फ्रैंड की सहायता से सॉल्व हो जायेगी। दाम्पत्य जीवन में खुशियाँ आयेंगी।

कुंभ राशि
आज का दिन समान्य रहेगा। सेहत को लेकर आप थोड़े चिंतित हो सकते हैं। इस राशि के व्यापारी वर्ग के लोगों को फायदा होने के योग बन रहे है। साथ ही कार्य क्षेत्र में बढ़ोत्तरी भी होगी। आज आप कोई बड़ा फैसला ले सकते है। दाम्पत्य जीवन में खुशियाँ आयेंगी। लवमेटस के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आज आपके सेहत में सुधार आयेगा। छात्रों को उनके मेहनत के अनुरूप सफलता मिलेगी। आज आप ऑफिस का कार्य समय पर पूरा करने में सफल होंगे।

मीन राशि
आज अपनी सोच सकारात्मक रखें। भविष्य को और बेहतर बनाने के लिए प्लान बनायेंगे। जिसमें घरवालों की मदद मिलेगी। इस राशि के छात्रों को आज अपने लिए नए अवसरों की तलाश करनी होगी। इस राशि के जो लोग मैकेनिकल की तैयारी कर रहे हैं आज उन्हें जल्द ही किसी अच्छी कम्पनी से जॉब के लिये कॉल आ सकती है। लवमेटस एक दुसरे की भावनाओं की कद्र करेंगे। जिससे रिश्तें में और मजबूती आएगी। दाम्पत्य जीवन में खुशियाँ आएगी।

Show More

Related Articles

Close