[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
अंतर्राष्ट्रीय

भारत के खिलाफ मिलकर साजिश रचने की कोशिश में चीन-पाकिस्तान, ऐसे हुआ खुलासा

भारत के खिलाफ मिलकर साजिश रचने की कोशिश में चीन-पाकिस्तान, ऐसे हुआ खुलासा

नई दिल्ली. भारत-पाकिस्तान सीमा पर पाकिस्तान और चीन का गठजोड़ किस तरीके से एक बार फिर अशांति फैलाने की कोशिश कर रहा है आतंकियों के हथियारों की कमी को पूरा करने के लिए पाकिस्तान के पाक रेंजर्स उन्हे चाइनीज हथियार मुहैया करवा रहे हैं. जैसलमेर में पाकिस्तानी सीमा से पाक के शेरशाह पोस्ट की एक्सक्लूसिव तस्वीरें सामने आई हैं.

पाकिस्तान रेंजर्स की इसी पोस्ट से आठ सितंबर को नशे के तस्करों की कोशिश नाकाम की गई थी. लेकिन इससे पहले वो सफल हो पाती सीमा सुरक्षा बल की पैनी निगाहों ने तस्करों को मारकर इस कोशिश को नाकाम कर दिया. लेकिन जो हथियारों की बरामदगी उनके पास से हुई उसने ये साबित कर दिया कि चीनी हथियार भारत-पाकिस्तान सीमा पर घुसपैठियों की कमी को पूरा कर रहे हैं. पिछले 15 सालों में पहली बार ऐसा हुआ जब राजस्थान से घुसपैठ की कोशिश कराए जाने की घटना सामने आई है.

भारत में घुसपैठ के लिए चीनी हथियार दे रहा पाकिस्तान
खुफिया एजेंसी को जानकारी मिली है उसके मुताबिक भारत-पाकिस्तान सीमा पर घुसपैठ करने वाले आतंकियों के पास हथियारों की कमी को अब पाकिस्तान चीनी हथियारों के जरिए पूरा कर रहा है. ये हथियार सीमा पर तैनात सुरक्षा एजेंसियों को मिले हैं इससे जुड़े महत्वपूर्ण खुफिया इनपुट भी इस बात की ओर इशारा कर रहे हैं कि घुसपैठियों को मुहैया करवाई जा रही है पिस्टल चीन में बनी हैं जिन्हें पिछले एक महीने में भारत-पाकिस्तान सीमा की तीन जगहों से बरामद किया गया है. ये जगह जम्मू, पंजाब और राजस्थान में भारत पाकिस्तान बॉर्डर पर हैं.
ऐसा पहली बार हुआ है कि भारत-पाकिस्तान सीमा जो कि इन तीनों राज्यों में पड़ती हैं वहां एक महीने में ही घुसपैठियों के पास से चीनी हथियार बरामद हुए हैं.

खुफिया एजेंसियों के सूत्रों के मुताबिक सीमा पर स्थित पाकिस्तान रेंजर्स के चौकियों कि सरपरस्ती में चीनी हथियार लेकर भारत में घुसपैठ की कोशिश कार्रवाई जाती है. इस जानकारी के सामने आने के बाद जिन जिन राज्यों में भारत-पाकिस्तान की सीमा पड़ती है वहां पर चौकसी बढ़ा दी गई है.

Show More

Related Articles

Close