[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
मोबाइल-टेक

इस सीक्रेट ट्रिक से देख सकते हैं दूसरे का WhatsApp Status, बिना पता चले

इस सीक्रेट ट्रिक से देख सकते हैं दूसरे का WhatsApp Status, बिना पता चले

नई दिल्ली. सोशल मीडिया लोगों को कनेक्ट करने का एक आसान जरिया बन गया है. व्हाट्सऐप, फेसबुक और इंस्टाग्राम पर लोग अपनी फैमली और रिश्तेदारों से कनेक्ट रहते है. कोविड-19 की वजह से लोग आजकल सोशल साइट पर कुछ ज्यादा ही टाइम बीता रहे हैं. ऐसे में फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सऐप पर लोगा अपने प्रोफाइल पिक्चर और स्टेटस बदलते रहते हैं. जब हम व्हाट्सऐप पर किसी का स्टेटस चेक करते है. तो सामने वाले को पता चल जाता है कि उसका स्टेटस किस-किस ने चेक किया है. इसीलिए आज हम आपको व्हाट्सऐप पर स्टेटस चेक करने की ऐसी ट्रिक बताने जा रहे हैं. जिससे आप किसी का भी व्हाट्सऐप स्टेटस देख सकते है और उसे पता भी नहीं चलेगा.

कुछ आसान स्टेप्स और बिना पता चले चेक करें WhatsApp Status – इस ट्रिक को यूज करने के लिए आपको अपने व्हाट्सऐप के Read receipt फीचर का इस्तेमार करना होगा. Read receipt वो फीचर है जिससे हमें पता चलता है कि मैसेज रिसीवर तक पहुंचा है या नहीं. इस फीचर की वजह से मैसेज पढ़ने के बाद ब्लू कलर का हो जाता है. यदि आप अपने Read receipt फीचर को डिसेबल कर देंगे तो मैसेज भेजने वाले को सिर्फ टिक मार्क दिखाई देगा. ऐसे में मैसेज भेजने वाले को पता नहीं चलेगा कि आपने मैसेज पढ़ा है या नहीं.

यदि इसके अलावा अगर आपको WhatsApp Status को बिना पता चले देखना है. तो आपको इस फीचर को डिसेबल करना होगा. ऐसा करने से आप किसी का स्टेटस देखेंगे तो उसे पता नहीं चलेगा. लेकिन इससे आप भी ये नहीं जान पाएंगे कि आपका स्टेटस किसने देखा है

Read receipt फीचर को कैसे करें डिसेबल – Read receipt फीचर को डिसेबल करने के लिए आपको अपने व्हाट्सऐप की सेटिंग ओपन करनी होगी. इसके बाद सेटिंग में आपको अकाउंट सेक्शन में जाकर प्राइवेसी पर क्लिक करना होगा. यहां आपको Read receipt का ऑप्श्न दिखाई देगा इसे आपको डिसेबल करना होगा. Read receipt फीचर को डिसेबल करने के बाद आप जिस किसी का भी व्हाट्सऐप स्टेटस देखेंगे उन्हें इसका पता नहीं चलेगा.
Show More

Related Articles

Close