[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
मोबाइल-टेक

WhatsApp का नया अपडेट बड़े कमाल का है, किसी भी चैट को कर सकेंगे सर्च

WhatsApp का नया अपडेट बड़े कमाल का है, किसी भी चैट को कर सकेंगे सर्च

WhatsApp आज एक प्रमुख मल्टीमीडिया इंस्टेंट मैसेजिंग एप है। व्हाट्सएप भी लगातार अपने यूजर्स को एक नया अनुभव देने के लिए नए-नए फीचर्स भी समय-समय पर जारी करता है। शुरुआती दिनों में अधिकतर लोग सिर्फ मैसेजिंग के लिए व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते थे लेकिन अब यह मैसेजिंग से भी अधिक हो गया है। अब व्हाट्सएप ने अब एक नया अपडेट जारी किया है जो कि एंड्रॉयड और आईओएस दोनों यूजर्स के लिए ही है।

नया अपडेट चैट सर्च के अनुभव को दोगुना कर देगा। नए अपडेट के बाद आपको व्हाट्सएप में ऊपर की ओर एक सर्च बार मिलेगा। नए अपडेट की सबसे खास बात यह है कि आपको किसी चैट में जाकर सर्च नहीं करना है। केवल सर्च बार में जाकर सर्च करने पर एक साथ सभी चैट सामने आ जाएंगे। आइए जानते हैं इस नए अपडेट के बारे में…

फोटोज- नए अपडेट के बाद Photos के विकल्प पर क्लिक करने पर आपको एक साथ भेजी और प्राप्त की गईं सभी तस्वीरें दिख जाएंगी। खास बात यह है कि इन फोटोज को आप ग्रिड व्यू में भी देख सकेंगे। फोटो भेजते हुए यदि आपने किसी कैप्शन का इस्तेमाल किया है तो वह सर्च के बाद आपको वह कैप्शन भी नजर आएगा।

GIFs- नए अपडेट के बाद आप GIF फाइल को भी सर्च कर सकेंगे। इसके लिए आपको GIF के विकल्प पर टैप करने होगा। इस फीचर की मदद से आप शेयर किए गए सभी तरह की GIF फाइल को एक साथ देख सकेंगे।

Links- नए अपडेट में आपको लिंक सर्च करने का भी विकल्प मिलेगा। सर्च बार में link बार पर क्लिक करके आप शेयर किए गए सभी तरह के लिंक एक जगह देख सकेंगे। लिंक के साथ यदि आपने कोई कैप्शन शेयर किया है तो वह भी दिखेगा।

Videos- फोटोज और जिफ की तरह आप पुराने वीडियोज भी सर्च कर सकेंगे। इस सर्च बार की मदद से आप नए और पुराने वीडियोज सर्च कर सकेंगे।

Document- लिंक, फोटोज और वीडियोज की तरह नए सर्च बार से आप पुराने डॉक फाइल भी सर्च कर सकेंगे। डॉक के साथ शेयर किए गए कैप्शन को भी आप सर्च कर सकेंगे।

Audio- ऑडियो सर्च की मदद से आप शेयर और रिसीव की गई किसी भी ऑडियो फाइल को सर्च कर सकेंगे। कुल मिलाकर कहें तो नया अपडेट सर्चिंग को आसान बनाने के लिए ही जारी किया गया है।

Show More

Related Articles

Close