[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
मोबाइल-टेक

WhatsApp यूजर्स के लिए अच्‍छी खबर

WhatsApp यूजर्स के लिए अच्‍छी खबर, लैपटॉप-कंप्‍यूटर से भी कर पाएंगे वीडियो और वॉइस कॉल

नई दिल्‍ली. फेसबुक  के इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप में जल्द एक और फीचर जुड़ने वाला है. व्हाट्सऐप वेब जल्द ही वॉयस और विडियो कॉल  के एडवांस फीचर्स से लैस किया जाएगा. ऑफिस की मीटिंग करने के लिए अभी तक गूगल मीट और जूम जैसे वीडियो व वॉयस कॉल ऐप का सहारा लिया जा रहा है. ऐसे में व्हाट्सऐप में भी इस फीचर के आने के बाद इसके यूजर्स की संख्‍या में बढ़ोतरी होने की उम्मीद है.

जल्‍द मिल सकती है यूजर्स को नई सुविधा
WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, यह फीचर हाल में व्हाट्सऐप वेब के वर्जन 2.2043.7 में वेब क्लाइंट को किए गए एक अपडेट में मिला था. रिपोर्ट में कहा गया है कि वर्तमान में कंपनी इस सुविधा को विकसित करने पर विचार कर रही है. बहुत जल्द व्हाट्सऐप वेब यूजर्स को यह सुविधा उपलब्ध कराए जाने की योजना पर काम किया जा रहा है.

ऐसे काम करेगा व्‍हाट्सऐप का नया फीचर

व्हाट्सऐप अगले कुछ हफ्तों में नए फीचर की पेशकश करने पर विचार भी कर रहा है, भले यह प्रकिया बीटा स्टेज (Beta Stage) पर ही क्यों न हो. बता दें कि रिपोर्ट में व्हाट्सऐप वेब के इस नए फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है. इसमें दिखाई दे रहा है कि जब यूजर्स कॉल रिसीव करेगा तो एक पॉप-अप विंडो खुलेगी. यह विंडो एक इनकमिंग कॉल की होगी, जिसमें कॉलर की तस्वीर के साथ आई कॉल को एक्सेप्ट, डिक्लाइन और इग्नोर करने का विकल्प होगा. वहीं, आउटगोइंग कॉल के लिए पॉप-अप विंडो बहुत छोटी होगी, जो सिर्फ कॉल के स्टेटस को दिखाएगी. इसमें कालिंग, रिगिंग और कॉलर टाइम ही शो होगा.

व्हाट्सऐप वेब में ग्रुप कॉलिंग फीचर भी होगा
रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सऐप वेब में ग्रुप कॉलिंग फीचर भी जोड़ा जाएगा. बता दें कि दुनियाभर के यूजर्स ने व्हाट्सऐप वेब पर वॉयस और वीडियो कॉल फीचर की बार-बार की मांग की है. अब सवाल यह है कि यह फीचर ऐप में कब तक जोड़ा जाएगा. वहीं, व्हाट्सऐप और फेसबुक की तरफ से भी इसके ऐलान की तारीख की कोई जानकारी नहीं दी गई है.

व्हाट्सऐप ने हाल में किया फीचर का खुलासा
व्हाट्सऐप ने हाल में अपने नए फीचर्स को लेकर खुलासा किया था, जिसमें ग्रुप और सिंगल चैट (Group and Single Chat) को हमेशा के लिए म्यूट मोड (Mute Mode) पर डाला जा सकेगा. ऐसे में कंपनी ने पहले आए यूजर्स के फीडबैक को भी जरूरी समझा है. इस आधार पर कंपनी व्हाट्सऐप को नए-नए फीचर्स से लैस करने पर विचार कर रही है.

Show More

Related Articles

Close