[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
राशिफल

राशिफल 7 नवम्बर : जानिए अपना राशिफल

आज कार्तिक कृष्ण पक्ष की उदया तिथि षष्ठी और दिन शनिवार है। षष्ठी तिथि आज सुबह 7 बजकर 24 मिनट तक रहेगी, उसके बाद सप्तमी तिथि लग जाएगी। आज पूरा दिन पूरी रात पार कर कल भोर 5 बजकर 19 शुभ योग रहेगा। इसके अलावा आज सुबह 8 बजकर 5 मिनट से पूरा दिन पूरी रात पार कर कल सुबह 8 बजकर 45 मिनट तक रवि योग रहेगा। आज सुबह 8 बजकर 6 मिनट से लेकर कल सुबह 8 बजकर 45 मिनट तक पुष्य नक्षत्र रहेगा। इस बीच आज पूरा दिन पार करके देर रात 1 बजकर 4 मिनट पर चन्द्रमा और पुष्य नक्षत्र की युति होगी। आज सुबह 7 बजकर 24 मिनट से शाम 7 बजकर 27 मिनट तक भद्रा रहेगी।

मेष राशि

आज के दिन आपका भाग्य पूरा साथ देगा। अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित रखने के लिए टाइम-टेबल बनाने की जरूरत है। परिवार में अगर कुछ दिनों से रिश्ते ठीक नहीं चल रहे थे, तो आज जीवनसाथी की मदद से उनमें सुधार आयेगा। आज आपकी मुलाकात किसी एसे व्यक्ति से हो सकती है, जो आगे चलकर आपके बिजनेस के लिये भी फायदेमंद सिद्ध हो सकता है। आज आपको व्यापार में अचानक धनलाभ का अवसर प्राप्त हो सकता है, लेकिन आज हो सके तो किसी को  उधार देन से बचें| आज दूसरों के मामलों में बहुत आवश्यक होने पर ही अपनी राय दें।

वृष राशि

अगर आप नौकरी कर रहे तो आज ट्रांसफर किसी ऐसे स्थान पर हो सकता है, जहां से अप-डाउन करने में आपको आसानी होगी। पारिवारिक मामलों को सुलझाने  में घर के सभी सदस्यों का सहयोग प्राप्त होगा। आज आप एकांत में रहना पसंद करेंगे। किसी से भी बात करने का मन नहीं होगा। आप अपने मुकाम को हांसिल करने के रस्ते तलाश करेंगे। भाग्य आप के साथ है जल्द ही आप को बहुत बड़ी ख्याति प्राप्त होगी। आज कोई मित्र आपसे मिलने घर पर आ सकता है। मित्र से निजी समस्यायों को शेयर करने से मन का बोझ हल्का होगा।

मिथुन राशि

आज आपका दिन यात्रा में बितेगा। ये यात्रा ऑफिस के काम से रिलेटेड हो सकती है। यात्रा के दौरान किसी दूर के रिश्तेदार से भी आपकी मुलाकात हो सकती है। जिससे आपका मन प्रसन्न हो जाएगा। इस राशि के इंजीनियर्स के लिए  दिन फायदेमंद रहेगा। किसी कम्पनी से जॉब के लिये ईमेल आ सकती है। स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। कम्पटीटिव एग्जाम से रिलेटेड कोई शुभ समाचार आपको मिल सकता है। लवमेट के लिए भी आज का दिन बढ़िया रहने वाला है । अगर कोई नयी गाड़ी खरीदना चाह रहे हैं तो अभी के लिये टाल दीजिए। आपका मानसिक तनाव कम होगा ।

कर्क राशि

आज आपका रुझान आध्यात्म की तरफ रहेगा मंदिर जाने या किसी धार्मिक कार्यक्रम के आयोजन की योजना बना सकते हैं। आज आनंद की प्राप्ति के लिए आपको अपने स्वभाव में थोड़ा परिवर्तन लाने की आवश्यकता है। निश्चित ही घर में खुशियों का आगमन होगा। पारिवारिक  परेशानियां आज खुद-ब-खुद दूर हो जाएगी। जिससे आप राहत  महसूस करेंगे। आज कोई करीबी आपकी खुशियों को दोगुना कर देगा। कार्यक्षेत्र में बढोत्तरी के नये अवसर खोजने  होंगे। आज आप पूर्व में किये किसी कार्य को लेकर उलझन में रहेंगे। परिवार में सुख समृद्धि बढ़ेगी ।

सिंह राशि

आज आपका दिन सामान्य रहेगा। इस राशि के आविवाहित लोगों को विवाह का  प्रस्ताव मिल सकता है। आज इलेक्ट्रानिक सामान खरीदने का प्लान बना सकते है। सड़क पर चलते समय आप सतर्क रहें। इस राशि छात्रों के लिए  दिन अच्‍छा है उनकी पढाई में आ रही बाधाएं दूर हो जाएगी। नतीजों की चिंता किए बिना मेहनत करेंगे तो कामयाबी अवश्य मिलेगी। दाम्पत्य संबंधों  के लिए दिन बढ़िया है। स्वस्थ में सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिलेंगे । आज आर्थिक स्थिति बेहतर  रहेगी। आज आप को किसी की बात बहुत चुभ जाएगी।

कन्या राशि

आज का दिन बेहतरीन रहेगा। आज घरेलू चीजों को खरीदने पर आपके अधिक पैसे खर्च हो सकते है । आज आपको रोजगार के उचित अवसर प्राप्त होंगे । माता-पिता का आर्शीवाद आपको मंजिल तर पहुचाने में मदद करेंगे । राजनीति में आप सक्रिय भूमिका निभाएंगे। आज लोगों की राय आपके लिए कारगर साबित होगी। आर्थिक पक्ष पहले से  काफी बढ़िया रहेगा। आज इस राशि की महिलाओं को किसी अपने का व्यवहार  दुखी कर सकता है। जिसको लेकर आप सारा दिन गंभीर रहेंगी। बच्चे आप को खुश करने की कोशिस करेंगे जिससे घर में  सुखद वातावरण रहेगा। दाम्पत्य संबंध आज मधुरता से भरपूर रहेगा।

तुला राशि

आपकी ऊर्जा का स्तर अच्छा रहेगा। बढ़ी हुई ऊर्जा के साथ आप कोई काम करेंगे तो कम समय में पूरा हो जाएगा। आज आपकी अन्दरूरनी ताक़त कार्यक्षेत्र में दिन को बेहतर बनाने में भी मददगार साबित होगी । आज उन लोगों से सावधान रहें जो आपको ग़लत राह पर ले जाने की सोचते हैं । जीवनसाथी की तरक्की  से खुशी का माहौल बनेगा। घर में चल रही विवाह संबंधी समस्या जल्द ही सॉल्व हो जाएगी । आज फर्नीचर  खरीदना आपके लिए शुभ है । आज वैवाहिक संबंधों में धैर्य रखने की ज़रूरत है। जल्दी ही आपसी मत भेद दूर होगा। आज किसी दूसरे की  बातों पर भरोसा न करें।

वृश्चिक राशि

आज आपका ध्यान रचनात्मक कार्यों में रहोगा । आज आप कोई नई योजना बनाएंगे । बिजनेस के सिलसिले में विदेश जाने की प्लानिंग बन सकती है । आज आपके काम की तारीफ होगी । आज आपका  प्रमोशन होने का योग बन रहा है । सरकारी एग्जाम की तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स को अभी थोडा इंतज़ार करना होगा , लेकिन आज आपको किसी मल्टीनेशनल कंपनी से ऑफर आ सकता है। प्रॉपर्टी डीलरस को पुरनी बिल्डिंग के क्रय-विक्रय से  लाभ होगा । संतान के प्रति विश्वास बढ़ेगा । बिजनेस में संतान का पूरा सपोर्ट भी  मिलेगा । धनलाभ होने के आसार बन रहे हैं।

धनु राशि

आज बिजनेस में साझेदारी सोच-समझ कर ही करें, आज नयी योजनाओं को लागू करने से लाभ होगा। आज बिजनेस में  बड़ा लाभ होने का योग बन रहा है। आप कोई नयी  गाड़ी खरीद सकते हैं । आज बच्चों के साथ टाइम स्पेंड़ करोगे  आज बाहर डिनर भी कर सकते हैं । आज  किसी दोस्त की शादी अटेंड़ कर सकते है । आज लम्बे समय से चल रही बिमारी से छुटकारा मिलेगा |सेहत में सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिला  | माता – पिता के आशिर्वाद  से सब अच्छा होगा।  Grey 9

मकर राशि

आज आपके मन में नए – नए विचार उत्पन्न होंगे। सामाजिक और राजनीतिक कार्यों में मन लगा रहेगा। समाज सेवा भी कर सकते है। आज आर्थिक क्षेत्र में स्थिरता बनी  रहेगी। इस राशि के लोगों को आज कानूनी मामलों से बचने की जरूरत है वरना आपको इसके बदले मोटी रकम चुकानी पड़ सकती है। ऑफिस में सहकर्मियों की मदद से आज आप काफी रहत महसूस करेंगे। शाम को जीवनसाथी के सहयोग से मन प्रसन्ना रहेगा। आर्थिक स्थिति बेहतर होने से आप अच्छा महसूस करेगें।

कुम्भ राशि

आज का दिन आपके लिए ठीक-ठाक रहेगा। ऑफिस में आज किसी बात को लेकर बॉस से आपको डांट पड़ सकती है। आज ज्यादा क्रोध करने से आपका काम बिगड़ सकता है बेहतर होगा कि आज किसी भी बात पर गुस्सा करने से बचें। आज पॉपर्टी में निवेश करने के लिए दिन शुभ है । परिवार में छोटे भाई से किसी बात पर तनाव हो सकता हैं। कालात्मक कार्यों में आज आपकी रूचि बढ़ेगी । पढ़ाई में छात्रों के लिए आज का दिन  जी-जान लगाकर पढ़ने का है। आज आपकी उलझने कम हो सकती है। आज धार्मिक स्थलों की यात्रा जीवनसाथी के साथ जाने पर शुभफल होगी।

मीन राशि

आज आपका रुझान संगीत की तरफ रहेगा। आज आप पुराने गाने सुन कर भावुक हो जायेंगे। घर में संतान का आगमन होगा। आप ऑनलाइन पार्टी का आयोज भी कर सकते हैं। लवमेट आज अपने पार्टनर को कुछ गिफ्ट कर सकते है । इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बेहतर है । किसी नये कोर्स को ज्वाइन करने के लिए आज का दिन अच्छा है। समाज में आप के किसी पुराने कार्य को लकेर पड़ोसी आपकी तारीफ करेंगे । दोस्तों के साथ बाहर मौसम का लुत्फ उठाएंगे। पूरा दिन इंज्वाय से भरा रहेगा।

Show More

Related Articles

Close