राष्ट्रीय

PM नरेंद्र मोदी ने दी Dhanteras की बधाई, देश को देंगे आज ये ‘गिफ्ट’

PM नरेंद्र मोदी ने दी Dhanteras की बधाई, देश को देंगे आज ये ‘गिफ्ट’

नई दिल्ली: धनतेरस के साथ ही पांच दिवसीय दिवाली त्योहार की शुरुआत  से हो चुकी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर के जरिए देशवासियों को धनतेरस की बधाई दी है. प्रधानमंत्री ने Twitter पर लिखा है, ‘धनतेरस की आप सभी को बहुत-बहुत बधाई. भगवान धन्वंतरि हर किसी के जीवन में सुख, समृद्धि, सौभाग्य और उत्तम स्वास्थ्य लेकर आएं.

आयुर्वेद संस्थानों का करेंगे उद्घाटन
चूंकि आज का दिन आयुर्वेद दिवस के रूप में भी मनाया जाता है इसलिए आज पीएम नरेंद्र मोदी दो संस्थानों का उद्घाटन भी करेंगे. यह पांचवां आयुर्वेद दिवस है. आयुष मंत्रालय के मुताबिक आज धनतेरस व आयुर्वेद दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जामनगर आयुर्वेद अध्यापन एवं अनुसंधान संस्थान (आईटीआरए) और जयपुर के राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान (एनआईए) का उद्घाटन करेंगे. ये दोनों संस्थान देश में आयुर्वेद के प्रतिष्ठित संस्थान हैं.

2016 से मनाया जा रहा आयुर्वेद दिवस
बता दें, आयुष मंत्रालय 2016 से धन्वंतरि जयंती के मौके पर हर साल आयुर्वेद दिवस मनाता आ रहा है. आयुर्वेद को बढ़ावा देने के प्रयास के तहत मोदी सरकार ने संसद में कानून बनाकर जामनगर का आईटीआरए विश्वस्तरीय बनाया है. आईटीआरए गुजरात आयुर्वेद विश्वविद्यालय के चार आयुर्वेदिक संस्थानों को मिलाकर बनाया गया है

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close