[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

युवा देश की शक्ति और भविष्य हैं, रोजगार मांगने की बजाय वे रोजगार प्रदाता बनें

औरंगाबाद:- उक्त विचार मेरठ सहारनपुर शिक्षक सीट से चुने गए विधानपरिषद सदस्य श्री चंद शर्मा ने व्यक्त किए। श्री शर्मा जी सी डिग्री कॉलेज नंगला करन में कौशल विकास कार्यक्रम के अंतर्गत छात्र छात्राओं को डृैस वितरण समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हमारे देश में प्रतिभाशाली युवाओं की कोई कमी नहीं है। समारोह में मौजूद छात्र छात्राओं का आवाहन करते हुए उन्होंने कहा कि आप इस देश की शक्ति और भविष्य हैं। आप जीवन लक्ष्य हमेशा उंचा रखें, और उसे प्राप्त करने के लिए ईमानदारी लगन और विश्वास की पूंजी लगायें। शर्मा ने छात्रों को सलाह देते हुए कहा कि वो रोजगार मांगने की बजाय रोजगार दाता बनने का प्रयास करें। अपने श्रम और लगन से रोजगार के अवसर पैदा करें नौकरी के पीछे ना भागें। चीन का उदाहरण देते हुए शर्मा ने कहा कि चीन की आबादी हमारे देश से कहीं ज्यादा है लेकिन उच्च लक्ष्य के चलते उन्होंने अपने देश को विश्व का सबसे बड़ा उत्पादक राष्ट्र बना दिया।

इससे पूर्व शर्मा के विद्यालय पहुंचने पर विद्यालय प्रबंध समिति के सदस्यों, शिक्षकों, छात्र छात्राओं ने भावभीना स्वागत किया। शर्मा ने कौशल विकास मिशन के अंतर्गत नामांकित 250 छात्र छात्राओं को पोषाक वितरण किया। छात्रों को पैन्ट,शर्ट तथा छात्राओं को पैन्ट कुर्ता प्रदान किये गये। अपनी अनुपस्थिति के चलते पूर्व में स्मार्ट फोन पाने से वंचित रहे छात्रों को स्मार्ट फोन भी दिए गए।

समारोह में जिला सहकारी बैंक गाजियाबाद के अध्यक्ष सुभाष शर्मा,आई टी आई गौतमबुद्ध नगर के जिला अध्यक्ष सुधीर शर्मा विकास चौधरी गाजियाबाद, ज्ञानेंद्र भारदृाज, प्रदीप लोधी, गोविंद सिंह विशिष्ट अतिथि रहे।सभी अतिथि गणों को बुके भेंट कर विशाल गर्ग ने स्वागत किया। विद्यालय प्रबंध समिति चेयरमैन विजय गर्ग ने स्मृति चिन्ह भेंट कर अतिथि गणों को सम्मानित किया। समारोह के अंत में विपुल गर्ग ने आगंतुक अतिथियों को धन्यवाद देते हुए आभार व्यक्त किया

समारोह का कुशल संचालन युवा भाजपा नेता प्रदीप लोधी ने किया। इस अवसर पर कृष्ण चौधरी,छमा चौधरी लोकेश कुमार, अंजली रानी, धर्मेंद्र सिंह, वीरेंद्र सिंह,अनुज सैनी, वीरेंद्र कुमार,लौकेश गौड़ आदि मौजूद रहे।

औरंगाबाद से राजेन्द्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close