[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
अपराधउत्तर प्रदेश

यूपी पुलिस: स्पेक्टर समेत 11 पुलिसकर्मियों के खिलाफ एफ आई आर ,10 लाइन हाजिर

यूपी पुलिस: बागपत में स्पेक्टर समेत 11 पुलिसकर्मियों के खिलाफ एफ आई आर ,10 लाइन हाजिर

बागपत. यूपी के बागपत के रंछाड़ गांव में युवक की मौत के मामले में मंगलवार को एसपी अभिषेक सिंह ने बड़ा एक्शन लिया है. एसपी ने युवक के घर दबिश देने गए 11 पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज करते हुए लाइन हाजिर कर दिया है. मृतक के परिजनों का आरोप है कि इन तमाम पुलिसकर्मियों ने घर जाकर दबिश दी थी और महिलाओं के साथ गाली गलौज बदतमीजी की थी, जिससे डर कर बीए के छात्र युवक ने खेतों में जाकर फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया. एसपी की कार्रवाई के बाद ही मृतक के परिजनों ने शव को मौके से उठने दिया. जिसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है और मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है. वहीं बिनौली थाना इंस्पेक्टर सहित तमाम 11 पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया है जिसकी जांच जारी है.

बता दें कि बिनौली थाना क्षेत्र के रंछाड़ गांव में सोमवार को एक युवक और पुलिसकर्मियों में वैक्सीन सेंटर पर मारपीट हुई थी. उसका वीडियो भी वायरल हो रहा था. इसके बाद पुलिस ने युवक अक्षय के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया और दबिश देने गयी पुलिस ने युवक के परिजनों के साथ गाली गलौज की. इस दौरान युवक अक्षय मौके से फरार हो गया और गिरफ्तारी के डर से जंगल मे खेत में जाकर फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया.

जिसके बाद परिजनों ने मृतक युवक का शव उठने नहीं दिया और आरोपी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग की. इसके बाद आज सुबह अक्षय के पिता श्रीनिवास की तहरीर पर इंस्पेक्टर चंद्रकांत पांडेय, एसएसआई उधम सिंह तालान, कांस्टेबल सलीम, अश्वनी, रंगरूट मुरली के खिलाफ कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया. पांचों पुलिसकर्मियों समेत 10 को लाइन हाजिर भी किया गया. इस कार्रवाई के बाद ग्रामीण शांत हुए. उधर, पुलिस ने अक्षय के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

Show More

Related Articles

Close