[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
अपराधउत्तराखंड

मोहर्रम में देश विरोधी नारेबाजी की गई

मोहर्रम में देश विरोधी नारेबाजी की गई

मध्य प्रदेश के उज्जैन में देश विरोधी नारेबाजी का मामला सामने आया है. आरोप है कि थाना खारा कुआं क्षेत्र में मोहर्रम से एक दिन पहले ताजिया भ्रमण के दौरान भीड़ ने ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए गए. इस मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि 10 की पहचान कर ली गई है. इनके खिलाफ राजद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया है.

दरअसल, कोरोना महामारी के चलते प्रशासन द्वारा किसी भी प्रकार के जुलूस और रैली आदि पर प्रतिबंध लगाया गया है. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, कुछ युवकों द्वारा मोहर्रम का घोड़ा निकालने की मांग की जा रही थी. प्रशासन द्वारा अनुमति नहीं दिए जाने के बाद वहां पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए.

वहीं, सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी को वहां से तितर-बितर किया. पुलिस द्वारा क्षेत्र की वीडियो रिकॉर्डिंग और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर 10 लोगों की पहचान की गई है और उनके खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज किया गया है.

एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ल के मुताबिक, 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जांच जारी है, अन्य की भी जल्द गिरफ्तारी हो जाएगी. उन्होंने बताया कि युवकों द्वारा तालिबान से संबंधित नारे नहीं लगाए जा रहे थे. इधर, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमने इस घटना को लेकर सख्त कार्रवाई की है. आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं.

Show More

Related Articles

Close