[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
अंतर्राष्ट्रीय

अमेरिका ने की काबुल एयरपोर्ट के पास एयर स्ट्राइक

अमेरिका ने की काबुल एयरपोर्ट के पास एयर स्ट्राइक

काबुल. अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में गुरुवार को हुए दो बम विस्फोटों के बाद रविवार को एक बार फिर धमाके की खबर है. बताया जा रहा है कि इस धमाके की आवाज काफी दूर तक सुनी गई. अफगानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये धमाका बुग्रा इलाके में हुआ है. धमाके के कुछ देर बाद अमेरिका ने बताया है कि यह हमला उसने किया, जिसमें आईएसआईएस-के के आतंकियों को रॉकेट से निशाना बनाया गया.

यूएस सेंट्रल कमांड के प्रवक्ता बिल अर्बन ने कहा, अमेरिका ने काबुल में मिलिट्री स्ट्राइक की है. अधिकारी ने कहा, ”रॉकेट से यह हमला संदिग्ध आईएसआईएस-के के आतंकियों को निशाना बनाकर किया गया है.”

इस हमले का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें एक घर से धुंआ उठा हुआ देखा जा रहा है. अफगानिस्तान पुलिस के प्रमुख ने हमले के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि अमेरिकी निकासी के बीच काबुल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के उत्तर-पश्चिम में रॉकेट गिरा, जिसमें एक बच्चे की मौत हो गई, जबकि 3 लोग घायल हो गए हैं.

अमेरिकी विदेश विभाग ने खुफिया जानकारी के आधार पर चेतावनी देते हुए कहा था कि अमेरिकी नागरिकों को इस वक्त एयरपोर्ट और उसके सभी गेटों की ओर जाने से बचना चाहिए. इस चेतावनी में खासतौर से दक्षिण (एयरपोर्ट सर्किल) गेट और एयरपोर्ट के उत्तरपश्चिम की ओर पंजशीर पेट्रोल स्टेशन के समीप वाले गेट का जिक्र किया गया है.

बता दें कि तीन दिन पहले ही सिलसिलेवार धमाकों से राजधानी काबुल दहल गई थी. काबुल एयरपोर्ट के पास गुरुवार को एक के बाद एक कई धमाके हुए थे, जिसमें 169 अफगानिस्तान नागरिकों और 13 अमेरिकी सैनिकों की जान चली गई थी.

 

Show More

Related Articles

Close