[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
उत्तर प्रदेश

विश्व में देश का नाम रोशन करने पर सरूरपुर की प्रीति नैन को किया सम्मानित

  • बटूमी ओपन इंटरनेशनल वुशू टूर्नामेंट 2022 में जीता कांस्य पदक, गांव पहुॅंचने पर हुआ प्रीति नैन का भव्य स्वागत
  • प्रीति ने परिजनों, गुरूओं, जिलाधिकारी बागपत, जिला खेल अधिकारी बागपत सहित समस्त ग्रामवासियों को दिया जीत का श्रेय

बागपत, (उत्तर प्रदेश) बागपत के सरूरपुर कलां गांव की बेटी प्रीति नैन ने जार्जिया देश के बटूमी ओपन इंटरनेशनल वुशू टूर्नामेंट 2022 में कांस्य पदक जीत कर विश्व में देश का नाम रोशन किया। सतेन्द्र सिंह नैन की पुत्री प्रीति नैन का दिल्ली एयरपोर्ट से लेकर गांव तक कई स्थानों पर भव्य स्वागत किया गया। प्रीति नैन सबसे पहले बागपत के प्रसिद्ध तीर्थो में शुमार गुफा वाले बाबा मन्दिर पहुॅंची और परिवार सहित पूजा-अर्चना की।

इसके बाद प्रीति को रोड़ शो के द्वारा उनके घर तक ले जाया गया। ढोल-नगाड़ो व डीजे के साथ निकले रोड़ शो में सैंकड़ो लोगों ने भाग लिया। लोगों ने प्रीति पर पुष्प वर्षा की और माला पहनाकर उसको सम्मानित किया। घर पहुॅंचने पर प्रीति की जीत की खुशी में एक भव्य सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। सम्मान समारोह में प्रीति द्वारा अर्जित की गयी उपलब्धि पर प्रकाश डाला गया। प्रीति नैन को फूल माला भेंट कर और प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। प्रीति नैन ने इस उपलब्धि का श्रेय अपने परिजनों, गुरूओं, जिलाधिकारी बागपत डॉ राजकमल यादव, जिला खेल अधिकारी बागपत सरिता सिंह सहित समस्त ग्रामवासियों को दिया।

प्रीति नैन ने इस अवसर पर लोगो से अपील करते हुए कहा कि लड़कियों को पढ़ाने-लिखाने और बढ़ने में हर सम्भव मद्द करे। बेटियों को बेटो जैसा प्यार और अधिकार मिले तो बेटियां हर क्षेत्र में परिवार ओर देश का नाम रोशन करने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करेंगी।

सम्मान समारोह में जिला खेल अधिकारी सरिता सिंह, बागपत वुशू संघ के सचिव राज विपिन जोशिया, उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा सम्मानित वरिष्ठ पत्रकार विपुल जैन, रूपा तोमर, दीपक शर्मा, आकाश नैन सहित प्रीति के परिवार और गांव के अनेकों लोग उपस्थित थे।

रिपोर्ट विवेक जैन

Show More

Related Articles

Close