[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
अपराधउत्तर प्रदेश

गाजियाबाद मे अवैध हथियार फैक्ट्री का भंडाफोड़ , महिला समेत 5 गिरफ्तार

गाजियाबाद मे अवैध हथियार फैक्ट्री का भंडाफोड़ , महिला समेत 5 गिरफ्तार

गाजियाबाद . देश की राजधानी दिल्‍ली से सटे उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में पुलिस ने एक अवैध हथियार फैक्ट्री का भंडाफोड़ करने के साथ भारी मात्रा में अस्त्र-शस्त्र बरामद किये हैं. आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को बताया कि पांच व्यक्तियों को गिरफ्तार भी किया गया है. जबकि दो लोग फरार हैं. पुलिस ने बताया कि यह अवैध हथियार फैक्ट्री मुरादनगर के शहजादपुर गांव मार्ग स्थित पुलिया के निकट चल रही थी.

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) पवन कुमार ने पत्रकारों को बताया कि प्वॉइंट 32 बोर के पांच पिस्तौल, 72 कारतूस, 20 अर्द्धनिर्मित पिस्तौल, .32 बोर के 55 बैरल, 13 मैगजीन, 250 मैगजीन स्प्रिंग, 10 अर्द्धनिर्मित मैगजीन, 90 साइड प्लेट्स, 17 ट्रिगर गार्ड्स एवं मैन्यूफैक्चरिंग इंस्ट्रूमेंट्स और पिस्तौल के अन्य हिस्से बरामद किये गये हैं.

पांच गिरफ्तार, दो की तलाश जारी

पुलिस के मुताबिक, अभियुक्तों की पहचान बिहार के मुंगेर निवासी मोहम्मद मुस्तफा, स्थानीय निवासी सलाम और कैफी आलम, सलमान और मेरठ की रहने वाली असगरी नामक महिला के रूप में की गयी है. इसके अलावा एसएसपी ने बताया कि उनके दो साथी- मेरठ निवासी जहीरुद्दीन और फैयाज फरार हैं. आरोपियों ने पुलिस को बताया कि फैक्ट्री मालिक जहीरुद्दीन और उसकी पत्नी असगरी, पार्टनर फैयाज एवं उसका भतीजा सलमान अवैध हथियार बनाने से संबंधित कच्चे माल का प्रबंध करता था.

पुलिस के अनुसार, कच्चा माल लाने के दो दिन बाद वे तैयार पिस्तौल असामाजिक तत्वों को बेचने जाते थे. पुलिस ने उनके पास से 1.5 लाख रुपये भी बरामद किये हैं. पुलिस के अनुसार, ये रकम हथियारों की बिक्री से आए थे और आपस में बराबर-बराबर बांटने तथा कच्चे माल एवं अन्य जरूरी निर्माण सामग्रियां खरीदने के लिए रखे गये थे.

 

Show More

Related Articles

Close