[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
राष्ट्रीय

ये होंगे गुजरात के नए सीएम

भूपेंद्र भाई पटेल होंगे गुजरात के नए सीएम

गुजरात: भूपेंद्र भाई पटेल गुजरात के नए सीएम होंगे। गांधीनगर में बीजेपी विधायक दल की बैठक के बाद ये निर्णय लिया गया है। भूपेंद्र भाई पटेल घाटलोडिया सीट से वर्तमान में विधायक हैं। गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने भूपेंद्र भाई पटेल के नाम का प्रस्ताव रखा। केंद्रीय पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर ने गांधीनगर में पार्टी कार्यालय में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि विधायक दल की बैठक में भूपेंद्र भाई पटेल का प्रस्ताव आया। गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने प्रस्ताव का समर्थन किया।

2022 में होने हैं विधानसभा चुनाव

गुजरात के नए सीएम भूपेंद्र भाई पटेल आनंदीबेन पटेल के करीबी माने जाते हैं। बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात की 182 विधानसभा सीटों के लिए दिसंबर, 2022 में चुनाव होने हैं।

विजय रूपाणी ने शनिवार को दिया था सीएम पद से इस्तीफा

भूपेंद्र भाई पटेल ने विधानसभा चुनाव 2017 में अहमदाबाद जिले की घाटलोडिया सीट सीट से कांग्रेस के शशिकांत वासुदेवभाई पटेल को हराया था। बता दें कि, एक दिन पहले शनिवार को विजय रुपाणी ने सीएम पद से इस्तीफा दिया था। केंद्रीय पर्यवेक्षकों की मौजूदगी में रविवार को नए सीएम का चुनाव विधायक दल की बैठक में किया गया है। केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद पटेल, तरूण चुग नए नेता के चुनाव में मौजूद रहे।

Show More

Related Articles

Close