[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
बिहार

भैंस पर सवार होकर नामांकन पत्र भरने पहुंचा प्रत्याशी

बिहार में इन दिनों पंचायत चुनाव हो रहे हैं और इसमें प्रत्याशियों के अलग-अलग रंग देखने को मिल रहे हैं. कटिहार जिले में मुखिया पद के लिए एक ऐसे ही प्रत्याशी सजी धजी भैंस पर सवार होकर नामांकन करने पहुंचे जिसे देखकर लोग भी अचंभित हो गए.

कटिहार के हसनगंज प्रखंड के हथिया दियारा रामपुर पंचायत से मुखिया पद के लिए चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी आजाद आलम भैंस पर सवार होकर नामांकन पत्र भरने पहुंचे थे जिन्होंने लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचा.

भैंस पर सवार होकर नामांकन करने पहुंचे प्रत्याशी आजाद आलम से जब इसका कारण पूछा गया तो उन्होंने जवाब भी दिलचस्प दिया. आजाद आलम ने कहा, ‘महंगाई का दौर है और देश आर्थिक तंगी से जूझ रहा है, पेट्रोल-डीजल की कीमतें भी बढ़ी हुई हैं, हम पशुपालक हैं. भैंस पालते हैं, इसका दूध पीते हैं और साथ ही साथ इसकी सवारी भी करते हैं.’

जब पत्रकारों ने उनसे पूछा कि लोग उन्हें वोट क्यों दे तो इसके जवाब में आजाद आलम ने कहा, पंचायत के लोगों को सरकार के सभी योजनाओं का लाभ दिलाएंगे, किसानों की समस्या का समाधान करेंगे, समाज में स्वास्थ्य और शिक्षा की व्यवस्था को मजबूत करेंगे, दूध और मछली से जुड़ा हुआ रोजगार गांव में उपलब्ध कराएंगे इसलिए लोग मुझे ही वोट देंगे.

वहीं जब प्रत्याशी के भैंस पर सवार होकर नामांकन के लिए आने को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी (बीडीओ) रितेश कुमार से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, यह प्रत्याशी के ऊपर है कि वह किस तरह से अपनी सुविधा से आता है. यह उनका व्यक्तिगत मामला है.

Show More

Related Articles

Close