[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
ग्रेटर नोएडा

जिले में आ रहे प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से वार्ता हेतु जिला अधिकारी से की मुलाकात 

जिले में आ रहे प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से वार्ता हेतु जिला अधिकारी से की मुलाकात 

ग्रेटर नोएडा : दिल्ली-मुंबई औद्योगिक कॉरिडोर एवं डीएफसीसी की रेल परियोजना से प्रभावित किसानों ने दादरी के पल्ला गांव में पंचायत आयोजित करने के बाद, कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी से मिलकर जिले में आ रहे मा. मुख्यमंत्री से वार्ता कराए जाने की मांग को लेकर सौंपा ज्ञापन।

दिल्ली मुंबई औद्योगिक कॉरिडोर एवं डीएफसीसी तथा ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण व विभिन्न संस्थानों द्वारा जमीन लिए जाने से प्रभावित किसानों को नए भूमि अधिग्रहण कानून-2013 के अनुसार बाजार दर का 4 गुना मुआवजा, 20% प्लॉट दिए जाने तथा सभी युवाओं को रोजगार दिए जाने और गांवों का विकास किए जाने की मांग को लेकर किसान अधिकार-युवा रोजगार आंदोलन के बैनर तले विभिन्न किसान संगठनों के पदाधिकारियों ने आज दादरी के पल्ला गांव में पंचायत का आयोजन किया। पंचायत में लिए गए निर्णय के अनुसार जिला कलेक्ट्रेट पहुंचकर पूर्व में किए गए आंदोलन के दौरान मा. मुख्यमंत्री से वार्ता कराए जाने के वायदे को पूरा किए जाने की मांग की। किसानों ने आरोप लगाया कि 6 माह पूर्व ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ हुए धरना प्रदर्शन एवं लखनऊ में औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना के आवास पर हुई शासन स्तर की वार्ता के बाद फिर से ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का घेराव किए जाने पर 18 मार्च 2021 को जिला प्रशासन ने मा. मुख्यमंत्री से वार्ता कराकर जल्द सभी समस्याओं का समाधान कराने का भरोसा दिया था, लेकिन अभी तक किसानों की यह वार्ता नहीं कराई गई है, जिससे उनमें भारी रोष है। जानकारी के मुताबिक मा. मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ दिनांक 21 व 22 सितंबर को जनपद गौतबुद्धनगर में ही रहेंगे, ऐसे में किसानों ने उनसे वार्ता कराकर जल्द मांगें पूरी कराए जाने की मांग की है।

किसानों ने पैरा ओलंपिक में भारत को रजत पदक दिलाने वाले डीएम सुहास एल वाई का स्वागत किया और मा. मुख्यमंत्री से वार्ता कराकर मांगें पूरी कराए जाने की मांग की।

इस मौके किसान नेता सुनील फौजी एडवोकेट, किसान एकता संघ के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष मनीष भाटी बीडीसी, आम आदमी पार्टी की छात्र सभा के जिलाध्यक्ष संकेत भाटी, राजू नंबरदार पल्ला, संजय नेता जी, बाबा रामपाल, श्यामी नंबरदार, जीतराम भाटी, प्रधान कृष्ण भाटी, बाबू भाटी, नरेश मास्टर जी, कुलदीप भाटी, विपिन भाटी, विक्की भाटी, विकास भाटी, फतह भाटी आदि मौजूद रहे।

Show More

Related Articles

Close