राष्ट्रीय

पंजाब की राजनीति में बड़ा उथल-पुथल ,यह बने नए सीएम

पंजाब की राजनीति में बड़ा उथल-पुथल ,यह बने नए सीएम

नई दिल्ली. चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब के नए मुख्यमंत्री होंगे. कांग्रेस आलाकमान ने विधायकों की सर्वसम्मति से यह फैसला लिया है. कुछ देर पहले ही कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने जानकारी दी थी कि पर्यवेक्षकों की विधायकों के साथ हुई बैठक के बाद यह फैसला लिया गया है. चरणजीत सिंह चन्नी शाम 6.30 बजे राज्पाल से मुलाकात करने के लिए जाएंगे. माना जा रहा है कि चरणजीत सिंह चन्नी राज्यपाल से सोमवार (20 सितंबर) को मुलाकात करने के लिए वक्त मांग सकते हैं.

चरणजीत सिंह चन्नी के सीएम बनने की जानकारी पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने ट्वीट करके दी. कुछ देर पहले तक सुखजिंदर सिंह रंधावा का नाम आगे चल रहा था, लेकिन आखिरी मौके पर चन्नी के नाम की घोषणा कर दी गई.

कौन हैं चरणजीत सिंह चन्नी?

रामदासिया सिख समुदाय से आने वाले चन्नी पंजाब की चमकौर साहिब विधानसभा से विधायक हैं. कैप्टन की कैबिनेट में तकनीकी शिक्षा और औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्री रहे चन्नी का नाम विधायकों और पर्यवेक्षकों की दिन भर चली बैठक में तय किया गया. चमकौर से तीसरी बार विधायक रहे चन्नी 2015-2016 तक पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता रहे. राहुल के करीबी माने जाने वाले चन्नी 2007 में पहली बार चमकौर विधानसभा सीट से विधायक चुने गए थे. चरणजीत सिंह चन्नी, कैप्टन अमरिंदर सिंह के धुर विरोधी रहे हैं.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close