मोबाइल-टेक

WhatsApp यूजर्स के लिए बुरी खबर

WhatsApp यूजर्स के लिए बुरी खबर

पॉपुलर मेसेजिंग ऐप वॉट्सऐप पिछले कुछ समय से काफी चर्चा में रहा है, क्योंकि कंपनी ने multi-device बीटा टेस्ट को सभी iOS और एंड्रायड यूज़र्स के लिए रोल आउट किया था. इसके साथ-साथ फेसबुक ओन्ड ऐप वॉट्सऐप कई और फीचर्स लॉन्च करने पर भी काम कर रहा है. जैसे ग्रुप आइकन एडिटर और एंड्रॉयड फोन से आईफोन में सारी चैट को ट्रांसफर करना. लेकिन साथ में कंपनी ने वॉट्सऐप से कुछ फीचर्स को हटाया भी है, तो आइए हम आपको इस खबर में बताते है वॉट्सऐप के अपडेट्स के बारे में…

अब WhatsApp में नहीं रहेगा ये फीचर: कंपनी ने अपने एक फीचर्स जो कि एक साल पहले वॉट्सऐप में जोड़ा था उसे इस पॉपुलर ऐप से हटा रही है.

अब आप वॉट्सऐप में मैसेंजर रूम सर्विस का उपयोग नहीं कर पाएंगे. WABetaInfo की खबरों के मुताबिक वॉट्सऐप मैसेंजर रूम शॉर्टकट अब चैट शेयर सीट से हटा दिया जाएगा. ये फीचर दोनों एंड्रॉयड और iOS वर्जन से हटाया जाएगा.

मई 2020 में लॉन्च हुआ था ये फीचर…

ये वॉट्सऐप शॉर्टकट मई 2020 में लॉन्च किया गया था जिससे यूज़र बहुत ही कम समय में 50 पार्टिसिपेंट्स का फेसबुक मैसेंजर पर एक ग्रुप बना सकते थे. हालांकि अंदाजा ये भी लगाया जा रहा है कि शायद कोई और फीचर शॉर्टकट को लगाने के लिए इस शॉर्टकट को हटाया गया है.

क्या रही वजह इस फीचर को हटाने का…

WABetaInfo के अनुसार कंपनी इस फीचर के यूज़र्स पर नजर रख रही थी और आंकड़ों के अनुसार इस फीचर का यूज पर्याप्त यूजर्स द्वारा नहीं किया गया, जिसकी वजह से इसे रिमूव किया जा रहा है. खबरों के मुताबिक वॉट्सऐप बीटा IOS 2.21.190.11 और वॉट्सऐप बीटा एंड्रायड 2.21.19.15 इन दोनों बीटा वर्जन पर इस फीचर को डिसएबल कर दिया गया है.

वॉट्सऐप पर मैसेंजर रूम शॉर्टकट के इन चैट मैन्यू से रिमूव होने के बाद अब यूज़र्स को डॉक्यूमेंट कैमरा गैलरी ऑडियो और कांटेक्ट के शॉर्टकट देखने को मिलेंगे.

यूज़र्स इन पर टैप करके अपने कॉन्टैक्ट के साथ डेटा और इंफॉर्मेशन शेयर करने में सक्षम होंगे. साथ में वॉट्सऐप ने लेटेस्ट iOS बीटा वर्जन पर एक नए फीचर को इंट्रोड्यूस किया है, जिससे यूज़र्स टेम्पररी ग्रुप बनाते समय इमोजी या स्टीकर को क्विकली ग्रुप आइकॉन के रूप में सेट कर सकते है. ये फीचर टेम्पररी जैसे कि बर्थडे पार्टी या फिर किसी इवेंट के ग्रुप बनाते समय काफी उपयोगी साबित होगा.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close