[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
ग्रेटर नोएडा

गलगोटिया विश्वविद्यालय में “ मेरी माटी मेरा देश” अभियान (माटी को नमन, वीरों का वंदन) के तहत अमृत कलश यात्रा” का हुआ भव्य आयोजन

ग्रेटर नोएडा:गलगोटिया विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना की 5वीं इकाई ने “मेरी माटी मेरा देश अभियान (माटी को नमन, वीरों का वंदन) के तहत अमृत कलश यात्रा” का कार्यक्रम मनाया गया।

यह कार्यक्रम राष्ट्रव्यापी “मेरी माटी मेरा देश अभियान” के सम्मान में आयोजित किया गया था। इस समारोह का उद्देश्य उन बहादुर व्यक्तियों को श्रद्धांजलि देना था जिन्होंने हमारे देश की खातिर सर्वोच्च बलिदान दिया था। गलगोटियास यूनिवर्सिटी एनएसएस यूनिट 5वीं और स्कूल ऑफ एग्रीकल्चर ने कलश का उपयोग करके एक रैली निकालने के लिए मिलकर काम किया, जो पूरे परिसर में विभिन्न स्थानों से एकत्र की गई मिट्टी से भरा हुआ था।

प्रतिभागियों ने राष्ट्रगान गाकर, पंच प्राण प्रतिज्ञा लेकर और राष्ट्रगान गाकर उन्हें श्रद्धांजलि देकर सशस्त्र बलों के सदस्यों के प्रति अपना आभार व्यक्त किया।

इस प्रकार के आयोजन हमारे सशस्त्र बलों के सदस्यों द्वारा किए गए बलिदानों के प्रति सराहना दिखाने का एक महत्वपूर्ण तरीका है। इस प्रकार की सभाएँ समुदाय के भीतर देशभक्ति और एकजुटता की भावना पैदा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं, साथ ही निस्वार्थता, सेवा और प्राकृतिक पर्यावरण की जिम्मेदार देखभाल जैसे महत्वपूर्ण मूल्यों को भी बढ़ावा देती हैं।

 

 

Show More

Related Articles

Close