Bulandshahr

विश्व शांति के लिए हुआ चतुर्थ लघु रूद्व महायज्ञ का आयोजन

विश्व शांति के लिए हुआ चतुर्थ लघु रूद्व महायज्ञ का आयोजन

बुलन्दशहर: विश्व शांति व कोरोना की तीसरी लहर से जनपदवासियों के बचाव के लिए पंडित अनिल भारद्वाज के नेतृत्व में जिला स्तर से चल रहे अति लघु रूद्व महायज्ञ का चतुर्थ आयोजन शिकारपुर में आयोजित किया गया।

मीडिया से रू-ब-रू हुए पंडित अनिल भारद्वाज ने बताया कि विश्व शांति व कोरोना महामारी की तीसरी लहर के प्रकोप से जनपद वासियों को बचाने के लिए जिला स्तर पर सात दिवसीय अति लघु रूद्व महायज्ञ का आयोजन किया जा रहा है, उन्होंने बताया कि प्रथम महायज्ञ का आयोजन खुर्जा में तथा द्वितीय बुलन्दशहर के राधानगर में तथा तृतीय स्याना में किया गया है और गुरूवार को शिकारपुर में चतुर्थ अति लघु रूद्व महायज्ञ का आयोजन किया गया है। जिसका मुख्य उददेश्य विश्व शांति व जनपद वासियों को कोरोना महामारी के प्रकोप से बचाना है,

उन्होंने बताया कि इस महायज्ञ को पूर्ण कराने के लिए अनूपशहर के भृंगु आश्रम से दो आचार्य तथा वृद्वावन से एक आचार्य व तहसील स्तर से एक-एक आचार्य को शामिल किया गया है बताया कि यज्ञ समापन के बाद अनूपशहर घाट पर मां गंगा की आरती होगी तथा भगवान शिव का रूद्वाभिषेक व महामृत्युजय का जाप भी किया जाएगा।

यज्ञ में दिन में तीन बार भगवान शिव की पूजा अर्चना की जाती है जिसमें भगवान शिव के महामृत्युजय जाप के साथ रूद्वाभिषेक व भगवान शिव की स्तुति की जाती है।

रिपोर्टर नितिन सोनी

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close