गौतमबुध नगरग्रेटर नोएडानोएडा

नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे पर जाते समय बरतें सावधानी ,जाने वजह

नोएडा ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे पर जाते समय बरतें सावधानी ,जाने वजह

नोएडा. नोएडा अथॉरिटी ने वाहनों चालकों के लिए एक एडवाइजरी जारी की है. नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे पर रात के वक्त रोड रीसर्फेसिंग का काम चलेगा. वाहनों को संभलकर निकलने की हिदायत दी गई है. वहीं निर्माण कार्य कर रही कंपनी को भी चेतावनी दी गई है कि वो सभी सुरक्षा मानकों का पालन करते हुए रात के वक्त काम कराए. जैसे जिस जगह काम चल रहा है उससे थोड़ी दूर पहले ही रिफलेक्टर लगाकर वाहनों  चालकों को सचेत कर दिया जाए. साथ ही निर्माण स्थल पर सही तरीके से बैरिकेटिंग भी की जाए. गौरतलब रहे यह काम दिन में भी हो रहा था. लेकिन रोड रोलर से टकरा एक वाहन चालक की मौत के बाद नोएडा अथॉरिटी ने यह कदम उठाया गया है.

अब दिन में नहीं होगा काम, जाम से मिलेगा छुटकारा

नोएडा अथॉरिटी की सीईओ ऋतु महेश्वरी ने एक बैठक के दौरान नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे पर चल रहे रोड रीसर्फेसिंग के काम की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि अब दिन के बजाए सारा काम रात के वक्त कराया जाए. और इतना ही नहीं तय वक्त में काम को पूरा कर लिया जाए.

गौरतलब रहे कि नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर ग्रेटर नोएडा से नोएडा की ओर आने वाले रास्ते की रिसर्फेसिंग का काम लगभग पूरा हो गया है. अब नोएडा से ग्रेटर नोएडा जाने वाले रोड पर काम शुरू कर दिया गया है. दूसरा यह कि रात के वक्त काम होने से अब सुबह 8 से 11 और शाम 4 से 9 बजे तक के समय को पीक आवर में लगने वाले जाम से छुटकारा मिल जाएगा.

पुलिस अफसरों ने अथॉरिटी को दी थी यह सलाह

नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे पर लगातार लग रहे जाम की समस्या को कम करने के लिए नोएडा ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों ने अथॉरिटी और सड़क निर्माण कंपनी को पीक आवर में काम नहीं करने की सलाह दी थी. लोगों की भी लगातार शिकायत मिल रही थी कि जाम की वजह से एक्सप्रेसवे पर दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. लेकिन अब लोगों की सहूलियत को देखते हुए एक्सप्रेसवे पर रात में सुरक्षा मानकों को पूरा करते हुए काम कराया जाएगा.

लाखों की संख्या में रोजाना लोग नोएडा- ग्रेटर नोएडा ट्रैवल करते हैं. वहीं नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने यह भी साफ कर दिया है कि अगर निर्माण एजेंसी रात में काम करती है तो सुरक्षा मानकों को समय-समय पर जांचने की जिम्मेदारी उनकी और अथॉरिटी की रहेगी. ट्रैफिक पुलिस यह सुनिश्चित करेगी कि रात में काम करने वाले कंपनी के लोगों को कोई परेशानी ना हो.

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close