[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahrअपराध

खाद्य विभाग द्वारा हर्बल कंपनी के प्रोडक्ट सप्लायरों के घरों पर मारा छापा, बेचते थे नकली माल!

ब्यूटी पार्लर एवं क्लीनिक की आड़ में हर्बल कंपनी के नकली प्रोडक्ट जा रहे थे बेचे का लगाया आरोप

बुलन्दशहर। जनपद में हर्बल कंपनी के प्रोडक्टों से मोटे व्यक्तियों का मोटापा घटाने एवं पतले व्यक्तियों की बाँडी बनाने के नाम पर अनेक लोगों से ठगी करने का ब्यूटी पार्लर एवं क्लीनिक स्वामी पर लगा आरोप। खाद विभाग द्वारा दोनों के स्थानों पर लगाया गया छापा जहां से सैंपल भरकर जांच के लिए गया भेजा। खाद विभाग अधिकारियों के अनुसार रिपोर्ट आने पर की जाएगी कार्रवाई। शिकायतकर्ता द्वारा पैसे कमाने का लालच देकर लोगों को लिया जाता था झांसी में और कराए जाते थे हर्बल कंपनी के प्रोडक्ट सेल करने का भी लगाया आरोप, शिकायतकर्ता के अनुसार हर्बल कंपनी के प्रोडक्ट प्रयोग करने से लोगों के शरीर को पहुंच रही थी हानि।

बता दें कि शिकायतकर्ता के अनुसार जिला अधिकारी रविंद्र कुमार एवं योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार को एक शिकायती प्रार्थना पत्र दिया गया जिसमें हर्बल कंपनी के प्रोडक्टों के 02 सप्लायरों लक्ष्मी उर्फ रश्मि निवासी बी – 102 बरन अपार्टमेंट गंगानगर जो अपने डीएम रोड एलआईसी कार्यालय के निकट स्थित गॉर्जियस ब्यूटी पार्लर एवं संत भारती निवासी शांति नगर भूड़ अब्दुल्ला हॉस्पिटल वाली गली में स्थित क्लीनिक की आड़ में हर्बल कंपनी के नकली प्रोडक्ट लोगों को बेचे जाते थे जिसमें वह लोगों को मोटापा कम करने एवं पतले व्यक्तियों की बॉडी अच्छी बनाने के नाम पर हर्बल कंपनी के महंगे व नकली प्रोडक्ट बेचकर लोगों से मोटी रकम हड़प ते और उन्हें ढगते थे तथा महिलाओं को प्रोडक्ट बेचकर अच्छी रकम कमाने का लालच एवं गाड़ी बंगले देने का प्रलोभन से उन्हें झांसे में लेते थे। तथा महिलाओं का जिसमें उत्पीड़न किया जाता था। जिसमें एक बड़ा रैकेट चलाकर लोगों को ठगने का भी आरोप लगाया।

संत भारती अपने को इंटर पास बताता जिससे साफ जाहिर हो रहा कि वह एक झोलाछाप डॉक्टर है क्योंकि क्लीनिक चलाने के लिए एमबीबीएस डॉक्टर एवं मेडिकल स्टोर चलाने के लिए डी फार्मा डिग्री धारक होना चाहिए।

लोगों द्वारा लक्ष्मी उर्फ रश्मि एवं संत भारती की बातों में आकर महंगे प्रोडक्ट खरीदे और प्रयोग किए परंतु जब उनसे कोई फायदा ने होकर शरीर को नुकसान पहुंचने लगा तब उन्हें हर्बल कंपनी के प्रोडक्ट के नकली होने की आशंका जताई और ठगी होना महसूस किया जिस पर शिकायतकर्ता द्वारा जिला अधिकारी एवं मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार को शिकायती प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई कराने की मांग रखी।

जिलाधिकारी रविंद्र कुमार के आदेश अनुसार पुलिस विभाग, जीएसटी विभाग और खाद विभाग को जांच के आदेश दिए हैं जिसमें खाद विभाग द्वारा कार्यवाही करते हुए लक्ष्मी उर्फ रश्मि एवं संत भारती के आवास पर छापा मारा गया खाद विभाग द्वारा छापा मारने वाली टीम में शामिल के पी सिंह एवं गिरीश गुप्ता ने बताया कि जहां 2 घंटे तक उनके साथ पूछताछ की गई तथा मौके पर मिले हर्बल कंपनी के प्रोडक्ट के सैंपल भरकर ले गए जिन्हें जांच के लिए भेज दिया गया है। रिपोर्ट आने पर आगे कार्यवाही की जाएगी। हर्बल कंपनी के इन प्रोडक्टों को बेचने से लोगों के स्वास्थ्य पर हानिकारक प्रभाव पड़ने एवं लोगों को प्रोडक्ट बेच कर पैसा कमाने का लालच देने का आरोप इन दोनों पर लगाया गया है जिसकी जांच की जा रही है।

Show More

Related Articles

Close