[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा युवा बेरोजगारों के लिए मिशन रोजगार योजना का किया शुभारंभ

डूडा विभाग द्वारा 02 लाख रुपये का दिया जाएगा लोन, 31 सितंबर आवेदन की अंतिम तिथि

बुलन्दशहर। प्रदेश में बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी को देखते हुए युवाओं को रोजगार देने हेतु स्वरोजगार कराने के लिए मिशन रोजगार योजना का शुभारंभ किया है जिसमें आवेदन करता को 02 लाख रूपये का लोन दिया जाएगा जिससे वह अपना स्वरोजगार कर अपना जीवन यापन कर सकेगा। जिसके लिए 30 सितंबर तक आवेदन डूडा विभाग द्वारा मांगे जा रहे हैं शीघ्र अधिक से अधिक लोग योजना का लाभ लें।

बता दें कि नगर मजिस्ट्रेट परियोजना निर्देशक डूडा बुलंदशहर द्वारा लोगों को स्वरोजगार हेतु लोन देने का आदेश जारी किया गया जिसमें राकेश कुमार मैनेजर द्वारा बताया गया कि प्रदेश सरकार द्वारा शहरी क्षेत्र के युवाओं को उनकी योग्यता के अनुसार सेव आयोजित करने हेतु महत्वकांक्षी योजना मिशन रोजगार प्रारंभ की गई है शहरी गरीबों की आजीविका में सुधार एवं स्वरोजगार के माध्यम से रोजगार उपलब्ध कराए जाने एवं कौशल प्रशिक्षण के माध्यम से सेव आयोजित कराए जाने के लिए दीनदयाल अंत्योदय योजना राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन का क्रियान्वयन किया जा रहा है मिशन में स्वरोजगार कार्यक्रम के अंतर्गत रोजगार उपलब्ध कराए जाने हेतु बैंकों के माध्यम से अनुदान आधारित व्यक्तिगत ऋण समूह ऋण का कार्य कराया जाता है उक्त के साथ ही कौशल प्रशिक्षण एवं सेवायोजन के माध्यम से शहरी गरीबों को विभिन्न ट्रेनों में कौशल प्रशिक्षण प्रदान कर सेवा आयोजित एवं रोजगार उपलब्ध कराया जाता है।

मिशन निर्देशक राज्य शहरी आजीविका मिशन उत्तर प्रदेश लखनऊ के आदेश में अधिक से अधिक शहरी क्षेत्र के युवाओं को स्वरोजगार एवं सेवायोजन किए जाने हेतु अक्टूबर माह के अंतिम सप्ताह में तीन दिवसीय रोजगार मेले का आयोजन किया जाना प्रस्तावित किया गया है। जनपद बुलंदशहर के नगर बुलंदशहर खुर्जा सिकंदराबाद गुलावठी एवं जहांगीराबाद के शहरी बेरोजगार युवाओं जिनकी वार्षिक पारिवारिक आय एक लाख रुपए से अधिक न हो को स्वरोजगार कार्यक्रम के अंतर्गत व्यक्तिगत ऋण अधिकतम रुपए दो लाख एवं समूह ऋण अधिकतम रुपए 10 लाख अपना स्वयं का रोजगार स्थापित करने हेतु बैंकों के माध्यम से अनुदान आधारित ऋण प्राप्त करने के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए हैं ऋण आवेदन का प्रारूप किसी भी कार्य दिवस में डूडा कार्यालय से प्राप्त किया जा सकता है।

आवेदन पत्र के साथ आवेदक को आधार कार्ड पैन कार्ड दो फोटो लगाकर डूडा कार्यालय में 30 सितंबर तक जमा कराना होगा। योजना का अधिक से अधिक लाभ लें।

Show More

Related Articles

Close