[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
राष्ट्रीय

2000 से ज्यादा आधार कार्ड की समस्या का किया गया निपटारा

दिल्ली: रोहतास नगर विधानसभा के अशोक नगर वार्ड में 2000 से ज्यादा आधार कार्ड की समस्या का किया गया निपटारा एडवोकेट चाँद राम विश्वकर्मा.

दिल्ली: रोहतास नगर विधानसभा के अशोक नगर वार्ड में 2000 से ज्यादा आधार कार्ड की समस्या का किया गया निपटारा एडवोकेट चाँद राम विश्वकर्मा.

दिल्ली: दिल्ली सरकार के कैबिनेट मंत्री माननीय श्री राजेंद्र पाल गौतम जी के सौजन्य, रोहताश नगर विधानसभा की पूर्व विधायक श्रीमती सरिता सिंह व चाँद राम विश्वकर्मा जी के सौजन्य और अथक प्रयास से रोहताश नगर विधानसभा के अशोक नगर वार्ड दिनाँक 01.09.2021 से 30.09.2021 तक “मेरा आधार मेरी पहचान आधार कैम्प आपके द्वार” नाम से आधार कार्ड संशोधन और बनवाने के लिए विशेष शिविरों का आयोजन किया गया। इन शिविरों में विधानसभा से लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।

चाँद राम विश्वकर्मा जी ने बताया की कैबिनेट मंत्री माननीय श्री राजेंद्र पाल गौतम जी के सहयोग से विशाल आधार कार्ड कैम्प शिविर का आयोजन किया गया।

उन्होंने बताया की रोहतास नगर विधानसभा के अशोक नगर वार्ड के अंदर जब 2,000 से ज्यादा आधार कार्ड से जुड़ी समस्या का निपटारा किया गया तो पूरी विधानसभा के अंदर आधार कार्ड में सुधारीकरण, नवीनीकरण कितनी गंभीर समस्या होगी। उन्होंने बीजेपी के विधायक जीतेन्द्र महाजन को चेतावनी देते हुए कहा कि वह जनता के लिए काम करें और उनकी समस्याओं का निदान करे। जुमलेबाजी और धरना प्रदर्शन को छोड़ कर जनता के लिए काम पर ध्यान दें।

यह शिविर विधानसभा के E- ब्लॉक अशोक नगर के रविदास मंदिर, E-438 गली न.1 हरदेवपुरी, दीप पब्लिक स्कूल, D-627 गली न.1, ललिता मंदिर, चंद्रलोक, दुर्गापुरी एक्सटेंशन गुरुद्वारा और जावित्री ज्ञान पब्लिक स्कूल में लगाया गया।

विधानसभा के लगभग 2000 निवासियों ने आधार कार्ड सुधारीकरण, नवीनीकरण आदि कार्य कराए। लॉकडाउन में आधार कार्ड केंद्रों को बंद कर दिया गया था। इसके चलते निवासियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था।

जनता की परेशानियों को देखते हुए विशाल आधार कार्ड कैम्प लगवाया गया परन्तु रोहताश नगर से बीजेपी के विधायक जीतेन्द्र महाजन द्वारा आधार कैम्प को रोकने के लिए जिलाधिकारी को शिकायत दी और कैम्प को रोकने की हर मुमकिन कोशिश की लेकिन विधानसभा निवासियों ने इसका जमकर विरोध किया और निवासियों द्वारा इस कैंप को सुचारू रूप से शुरू करने के लिए जिलाधिकारी को ज्ञापन सौपा और बीजेपी के विधायक जीतेन्द्र महाजन की आलोचना की । इस शिविर को सुचारु रूप से चलाने में अजय पांचाल, मनीष वर्मा,अजय कटारिया और अंशुल शर्मा ने भी योगदान दिया।

Show More

Related Articles

Close