[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
दनकौर

पूर्व छात्र परिषद के सहयोग से हर्षोल्लास  के साथ मनाया गया हिंदी दिवस

दनकौर:बिशम्बर दयाल राममूर्ति देवी सरस्वती विद्या मन्दिर इंटर कॉलेज दनकौर गौतमबुद्धनगर में पूर्व छात्र परिषद के सहयोग से हिन्दी दिवस हर्षोल्लास से मनाया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ माँ सरस्वती के चित्र के समक्ष द्वीप प्रज्वलन करके हकिया गया। सर्वप्रथम पूर्व छात्र शिवम योगी ने हिन्दी दिवस पर अपने विचार व्यक्त किए उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानंद जी ने शिकागो धर्म सम्मेलन में अपने विचार हिन्दी व अंग्रेजी माध्यम से रखे उन्हे सुनकर विदेशी दंग रह गए और विशाल कक्ष तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा।

इस लिए हमे हिन्दी भाषा पर गर्व होना चाहिए।

पूर्व छात्र अशोक शर्मा ने कछुआ व खरगोश की कहानी माध्यम से समझाया कि हमें हार नही माननी चाहिए अपनी मातृ भाषा हिन्दी का प्रचार प्रसार करना चाहिए।

कार्यक्रम के अंत में विद्यालय के प्रधानाचार्य जयप्रकाश सिंह ने कार्यक्रम में आये हुए पूर्व छात्रों का आभार व्यक्त किया और कहा कि हमे अपने घर से हिन्दी का प्रचार-प्रसार करना चाहिए अपने घरो  में हम मोम डैड के स्थान पर माता जी व पिता जी शब्दों का प्रयोग करें।

कार्यक्रम के अंत में हिन्दी दिवस की हार्दिक शुभकामनाऐं प्रेषित की। कार्यक्रम में विद्यालय के समस्त आचार्य व कर्मचारी उपस्थित रहे। राष्ट्रीय गान के पश्चात कार्यक्रम का समापन हुआ।

Show More

Related Articles

Close