[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahrअपराध

S. D. M. सदर के आदेशों पर 40 दिन में भी अमल नही हो पाया

S. D. M. सदर के आदेशों पर 40 दिन में भी अमल नही हो पाया, लौहरका के तालाबों पर दबंगों का कब्जा बरकरार

बुलंदशहर:- प्रदेश में भाजपा की सरकार में अफसर शाही की लाल फीता शाही चरम पर है. योगी आदित्यनाथ की तमाम चेतावनी बेअसर ही साबित हो ती नजर आ रही हैं. आलम यह है कि उच्चाधिकारियों के आदेश भी नीचे के अधिकारी रद्दी की टोकरी में सरकाते नजर आ रहे हैं.

विकास खंड लखावटी अंतर्गत ग्राम पंचायत जिताका के लौहरका ग्राम में ग्यारह पंचायती तालाब बने हुए हैं

इन तालाबों पर अरसे से दबंगों का कब्जा बरकरार है. ग्रामीणों की शिकायत पर लेखपाल ने इन तालाबों को कब्जा मुक्त कराकर 15 जुलाई को ग्राम प्रधान की सुपुर्दगी में दे दिया था. लेकिन कुछ दिन उपरांत ग्राम प्रधान और उसी लेखपाल ने कब्जा मुक्त कराये गये सभी ग्यारह तालाबों को अपने चहेते दबंगों का कब्जा करा दिया दबंगों ने इन तालाबों में धान व ईख बो दी.एक तालाब में बोरिंग कराकर पम्प सैट भी लगवा दिया.

ग्रामीणों ने एस डी एम सदर को प्रार्थना पत्र देकर दबंगों के खिलाफ कार्रवाई करने और तालाबों को कब्जा मुक्त कराये जाने की मांग की. यही नहीं ग्रामीणों ने प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी को भी मामले से अवगत कराते हुए शिकायती पत्र भेजा था.

एस डी एम सदर आशीष कुमार सिंह ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तहसील दार सदर को तत्काल सभी तालाबों को कब्जा मुक्त कराये जाने के आदेश जारी कर दिए. लेकिन दबंगों का कब्जा बरकरार है. फिलहाल सभी तालाबों में धान और गन्ना फसलें लहलहाती शासन प्रशासन को मूंह चिढाती नजर आ रही हैं. ग्रामीणों का यह भी कहना है कि मुख्यमंत्री के पोर्टल पर भी अनेक बार शिकायत की गई लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हो सकी.

औरंगाबाद से राजेन्द्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close