[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
राष्ट्रीय

लखीमपुर खीरी घटना की सीबीआई जांच व फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाने की मांग को लेकर वकीलों ने किया विरोध

लखीमपुर खीरी घटना की सीबीआई जांच व फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाने की मांग को लेकर वकीलों ने किया विरोध

दिल्ली: उत्तर प्रदेश मे किसानो पर अत्याचार और हिंसा की घटनाएँ अभी थमी ही नहीं थी की लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के पैतृक गांव में आयोजित किए जा रहे एक कार्यक्रम में शिरकत करने के विरोध को लेकर भड़की हिंसा में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई। आरोप है कि बड़ी बेरहमी से मिश्रा के बेटे आशीष ने किसानों पर गाड़ी चढ़ा दी और जिससे उनकी मौत हुई। इस घटना ने पुरे देश को झकझोड़ दिया हैं और पुरे देश में इस घटना का विरोध हो रहा हैं।

आज दिल्ली आदमी पार्टी के लीगल सेल के एडवोकेट चांदराम विश्वकर्मा के नेतृत्व में कड़कड़डूमा कोर्ट के अंदर और बहार वकीलो के द्वारा लखीमपुर खीरी में किसानों के ऊपर बिना किसी भय के गाड़ी के द्वारा कुचला जाने पर विरोध जाहिर किया गया।

एडवोकेट चांदराम विश्वकर्मा ने बताया की उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था की निरंतर धज्जियाँ उड़ाई जा रही हैं। उत्तर प्रदेश में जहाँ भी अत्याचार या कोई भी हिंसा की घटना होती है उसके पीछे बीजेपी के नेताओ या उनके रिश्तेदारों का जरूर हाथ होता हैं। बीजेपी विपक्ष को दबाने से ज्यादा अपने नेताओ पर लगाम लगाए तो इन घटनाओ में कमी आ सकती हैं।उन्होंने कहा की इस हिंसा की सीबीआई के द्वारा जांच होनी चाहिए और इसके साथ-साथ फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाना चाहिए।

इस विरोध प्रदर्शन मे एडवोकेट चांदराम विश्वकर्मा, एडवोकेट अरविंद सिंह, विशेष राघव, दिनेश कुमार गुप्ता, मुकेश आनंद, सुरेश चौधरी,वीके शर्मा, पुनीत तोमर, हैदर अली, भूपेंद्र सिंह, जी आर मुंडे,अनुराग, सूरज, प्रदीप शर्मा के साथ और भी साथी सम्मिलित थे।

Show More

Related Articles

Close