[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
अपराध

आतंकी हमला: दहशतगर्दों ने सुरक्षाबलों की नाका पार्टी को बनाया निशाना

आतंकी हमला: कुलगाम में दहशतगर्दों ने सुरक्षाबलों की नाका पार्टी को बनाया निशाना, दो जवान घायल

दक्षिणी कश्मीर में कुलगाम के मंजगाम इलाके में आतंकियों ने हमला किया है। पुलिस की नाका पार्टी को निशाना बनाकर किए गए हमले में दो जवान घायल हुए हैं, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उधर, हमलावरों की तलाश में इलाके की घेराबंदी कर अभियान चलाया जा रहा है।

सफाकदल इलाके में ग्रेनेड हमला

वहीं, श्रीनगर के सफाकदल इलाके में आतंकियों ने सात अक्तूबर की देर शाम को ग्रेनेड हमला किया था। यह हमला बारीपोरा ईदगाह इलाके में सीआरपीएफ कैंप के बाहर हुआ था। खास बात ये रही कि हमले में किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ था। हमलावरों की तलाश में इलाके की घेराबंदी कर अभियान चलाया गया।

आतंकी संगठनों ने बनाई 90 से अधिक लोगों की हिटलिस्ट

बताया जा रहा है कि आतंकी संगठनों ने एक हिटलिस्ट बनाई है, जिसमें घाटी के 90 से अधिक लोग हैं। आतंकियों की हिटलिस्ट में कुछ पत्रकार भी हैं। कश्मीरी पंडित समुदाय की सबसे बड़ी संस्था पनुन कश्मीर के अध्यक्ष वीरेंद्र रैना ने कहा कि गैर मुस्लिमों पर हमले 1990 के उस दौर की याद दिलाता है जहां निहत्थे लोगों को उनके धर्म के आधार पर मारा जाता था। जो कश्मीरी पंडितों के विस्थापन का कारण बना। उन्होंने कहा कि सरकार को पंडितों की सुरक्षा को सुनिश्चित करना होगा।

लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी का खात्मा

श्रीनगर शहर में अल्पसंख्यक समुदाय के दो शिक्षकों की हत्या के बाद शुक्रवार देर शाम नटिपोरा इलाके में मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी आकिब को सुरक्षाबलों ने मार गिराने में सफलता पाई थी। शोपियां के ट्रेंज गांव निवासी आकिब नवंबर 2020 से सक्रिय था। उसके पास से एक एके 47 राइफल, दो मैगजीन और फलों से भरा एक पिट्ठू बैग बरामद किया गया। हालांकि, एक अन्य आतंकी मौके से भाग निकला। नटिपोरा इलाका रात लगभग पौने नौ बजे फायरिंग से दहल गया। करीब 15 मिनट तक गोलीबारी जारी रही। इस दौरान सभी दुकानें बंद हो गईं और इलाके में सन्नाटा पसर गया। श्रीनगर में हाल ही में आतंकी हमले के बाद सुरक्षा बल सतर्क हैं।

Show More

Related Articles

Close