[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
अंतर्राष्ट्रीयराष्ट्रीय

…. तो पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है भारत !

.... तो पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है भारत !

नई दिल्ली. जम्मू कश्मीर में आतंकियों द्वारा आम नागरिकों को निशान बनाए जाने की घटना के बाद अमित शाह ने पाकिस्तान को चेतावनी दी है. अमित शाह ने कहा कि अगर पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों को इसी तरह बढ़ावा दिया और नागरिकों की हत्या को प्रायोजित किया, तो उसे एक और सर्जिकल स्ट्राइक का सामना करना पड़ेगा.

अमित शाह ने कहा कि 2016 में भारत ने पाकिस्तान में की सर्जिकल स्ट्राइक कर यह साबित कर दिया है कि हम हमलों को बर्दाश्त नहीं करते हैं. अगर आप उल्लंघन करेंगे तो और भी सर्जिकल स्ट्राइक होंगे. अमित शाह ने कहा, ‘पीएम मोदी और पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर की देखरेख में किया गया सर्जिकल स्ट्राइक एक महत्वपूर्ण कदम था. हमने यह मैसेज दिया कि कोई भी भारतीय सीमाओं को कोई भी परेशान नहीं कर सकता है. एक समय था बातचीत करने का लेकिन अब समय है प्रतिक्रिया का.’

गौरतलब है कि पिछले दिनों जम्मू-कश्मीर में हिंदुओं और सिखों को टारगेट कर उनकी हत्या की गई है. आतंकियों द्वारा आम नागरिकों को निशाना बनाए जाने के बाद सेना ने अपना अभियान तेज कर दिया है. इसके अलावा आतंकियों ने सेना पर भी हमला किया था. घाटी में इस तरह की घटना होने के बाद लोग इन आतंकवादियों पर करारा प्रहार करने की मांग कर रहे हैं. घाटी में देश की सेना ने आतंकवादियों को जबरदस्त चोट भी दी है. सेना ने घेर-घेर कर आतंकियों को मौत की नींद सुलाने का अभियान चला रखा है.

दिल्ली और अन्य राज्यों से कुछ आतंकियों को जिंदा भी पकड़ा गया है जिसके बाद इन आतंकवादियों के कबूलनामे से पाकिस्तान की पोल-पट्टी पूरी दुनिया में खुल गई है.

Show More

Related Articles

Close