[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
अपराध

लव मैरिज करने पर चाचा ने किया नवदंपति का कत्ल ,चौराहे पर फेंके शव

लव मैरिज करने पर चाचा ने किया नवदंपति का कत्ल ,चौराहे पर फेंके शव

चंडीगढ़. पंजाब के अबोहर के सीपांवाली गांव में ‘ऑनर किलिंग’ का मामला सामने आया है. आरोप है कि नवदंपति की लड़की के चाचा ने कथित तौर पर हत्या कर दी और दोनों के शव गांव के एक चौराहे पर फेंक दिए. करीब छह घंटे तक शव गांव के चौराहे के बीच में पड़े रहे क्योंकि मृतक लड़के के परिवार ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए उठाने का विरोध किया.

शुरुआती जांच में पता चला है कि माली के परिवार से ताल्लुक रखने वाला रोहताश कुमार की उसी गांव की सुमन रानी कंबोज से लंबे समय से दोस्ती थी. उनके परिवारों ने कथित तौर पर शादी के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था. जानकारी के मुताबिक रोहताश और सुमन 28 सितंबर को लापता हो गए और 13 अक्टूबर को दिल्ली में शादी कर ली थी.

जमीन देने के डर से कर दी हत्या?

लड़के के परिवार वालों का कहना है कि सुमन के पिता काली राम ने 2 एकड़ जमीन उसके नाम करवाई थी. लड़की के चाचा आत्माराम के 2 बेटे और एक बेटी है. उनका घर उसी जमीन पर बना था.चाचा को डर था कि सुमन कही जमीन न मांग ले. इसके बाद वे मोगा के पास रोहता गांव आए जहां रोहताश की बहन रहती थी. बताया जा रहा है कि इस बात की भनक लड़की के परिवार वालों को हो गई थी.

मोगा पुलिस ने दर्ज किया मामला

रोहताश के भाई विक्रम ने आरोप लगाया कि लड़की के परिवार वाले दोनों को रौंता से लाए थे. मृतक के भाई ने बताया कि बीते रविवार को उसकी बहन सुमन का फोन आया था. विक्रम ने आरोप लगाया कि सुमन के चाचा ने 20-25 लोगों सहित 3 गाड़ियों में रौंता से दोनों को अगवा कर लिया था, जिसके बाद फाजिल्का में दोनों की हत्या कर दी.

मोगा पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है वहीं इस घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल है. लड़के के परिवार वालों ने पुलिस को शव कब्जे में लेने से इनकार कर दिया है और वे लड़की के परिवार वालों के खिलाफ कार्रवाई करने और उन्हें गिरफ्तार करने की मांग पर अड़े हुए हैं।

Show More

Related Articles

Close