[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
अंतर्राष्ट्रीय

मात्र फेसबुक- इंस्टाग्राम डिलीट कर महिला ने घटाया 31 किलो वजन ,नहीं करनी पड़ी डाइटिंग

मात्र फेसबुक -इंस्टाग्राम डिलीट कर महिला ने घटाया 31 किलो वजन ,नहीं करनी पड़ी डाइटिंग

दुनिया में आज के समय में लोग काफी सोशल हो गए हैं. यहां सोशल से मतलब ये नहीं कि लोग बाहर जाते हैं और दूसरों से मिलते हैं. आज के समय में सोशल यानी अपने मोबाइल से सोशल मीडिया पर एक्टिव रहना. लोग अपना ज्यादातर समय इन प्लेटफॉर्म्स पर बिता देते हैं. जहां इन्हें बनाने का मकसद इंटरटेनमेंट था और टाइम पास करना था, आज के समय में इन जगहों पर समय की बर्बादी ज्यादा होती है. ऐसे में नॉर्थ लंदन की रहने वाली ब्रेंडा ने अपना सोशल मीडिया अकाउंट डिलीट किया और वहां से बचे समय को अपने फिटनेस रूटीन में लगाया. नतीजा, मात्र एक साल में उसने 31 किलो से ज्यादा वजन घटा लिया.

ब्रेंडा बीते कई सालों से वेट लॉस करना चाहती थी. हर तरह की डायट और कई तकनीक अपना कर भी वो ऐसा नहीं कर पा रही थी. लेकिन अब ब्रेंडा ने दावा किया है कि सिर्फ अपने मोबाइल से दो एप, फेसबुक और इंस्टाग्राम डिलीट करने के बाद उसने साल भर में 31 किलो से ज्यादा वजन घटा लिया है. ब्रेंडा के मुताबिक़, वो हमेशा से थुलथुल थी. लेकिन 2016 से 2019 के बीच खाने में लापरवाही कर उसने अपना वजन काफी ज्यादा बढ़ा लिया था. बीते साल लॉकडाउन में तो उसका वजन कई किलो बढ़ गया. इन सबके लिए ब्रेंडा ने सोशल मीडिया को जिम्मेदार ठहराया. उसने कहा कि ऑनलाइन उसे हेल्दी रहने के पोस्ट और तरीके दिखाई देते थे. इन्हें देख-देखकर वो और डिप्रेस हो रही थी. इससे इरिटेट होकर ब्रेंडा ने अपने अकाउंट डिलीट कर लिए.

अचानक हुआ चमत्कार

ब्रेंडा ने बताया कि जैसे ही उसने अपने फेसबुक और इंस्टा अकाउंट को डिलीट किया, कुछ ही समय में उसने अपने कपड़े लूज होते हुए नोटिस किया. उसका वजन घटने लगा था. मात्र एक साल उसने अपना एक तिहाई वेट घटा लिया है. उसे ऐसा लगता है कि अगर वो सोशल मीडिया से दूर नहीं होती तो ऐसा कर पाना पॉसिबल नहीं था. अब ब्रेंडा को काफी हल्का महसूस होता है. वो अपना समय इन जगहों पर बर्बाद करने की जगह जॉगिंग पर निकल जाती हैं. इसके अलावा वो अपना ज्यादातर समय कुकिंग में बिताती है, जिसमें वो हेल्दी चीजें बनाती हैं.

वेट से हो चुकी थी परेशान

अब बेहद स्लिम हो चुकी ब्रेंडा ने बताया कि अपने टीनऐज से ही वो मोटापे से परेशान थी. उसने काफी कोशिश की लेकिन वजन कम होने का नाम नहीं लेता था. उसकी डायट में ज्यादातर जंक फ़ूड होता था. जिसमें कई-कई चिप्स के पैकेट शामिल होते थे. उसे अपनी तस्वीरें देखना पसंद नहीं था. वो एक्सरसाइज भी करती थी लेकिन कोई असर दिखाई नहीं देता था. सोशल मीडिया ओर दूसरी दुबली लड़कियों को देख ब्रेंडा और दुखी हो जाती थी. इन सभी से पार पाने के लिए उसने अकाउंट डिलीट कर दिया. धीरे-धीरे उसने शुगर कट किया और जो समय वो नेट सर्फिंग में बर्बाद करती थी, उसे कुकिंग में लगाया. नतीजा एक साल में 31 किलो का वेट लॉस.

 

 

Show More

Related Articles

Close