[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
राष्ट्रीय

‘शुक्रवार को नेशनल हाईवे जाम कर नमाज पढ़ने की देते हैं इजाजत’ – अमित शाह

'शुक्रवार को नेशनल हाईवे जाम कर नमाज पढ़ने की देते हैं इजाजत' - अमित शाह

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने शनिवार को देहरादून में ‘घसियारी कल्याण योजना’ का शुभारंभ किया. इस मौके पर आयोजित रैली में शाह ने कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा. शाह ने कांग्रेस पर तुष्टिकरण का आरोप लगाया.

अमित शाह ने कहा कि देवभूमि की रचना करने का काम श्रद्धेय पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने किया था. राज्य की मांग करते हुए न जाने कितने युवा शहीद हो गए थे. बीजेपी भी उत्तराखंड के युवाओं के साथ इस मांग को बुलंद कर रही थी तब उत्तराखंड के युवाओं पर गोली किसनी चलाई थी, इसे भी याद कीजिएगा.

शाह ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में फिर उत्तराखंड में बीजेपी पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी. कांग्रेस वाले चुनाव आते ही नए कपड़े सिला लेते हैं. कांग्रेस कभी लोक कल्याण का काम नहीं कर सकती. कांग्रेस पार्टी वादा खिलाफी करने वाली पार्टी है.

पहले जब मैं कांग्रेस सरकार के दौरान यहां आया था तो मेरा काफिला रूक गया था. फिर कुछ लोगों ने मुझसे मुलाकात की और मुझे बताया कि शुक्रवार को हाईवे ब्लॉक करने और वहां नमाज करने की अनुमति है. ऐसी तुष्टिकरण की राजनीति करने वाली कांग्रेस पार्टी देवभूमि का विकास नहीं कर सकती है.

आगे शाह ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में ही गरीबों का कल्याण होगा. आज उत्तराखंड में दूसरा बहुत बड़ा काम ‘मुख्यमंत्री घस्यारी कल्याण योजना का शुभारंभ’ है. उत्तराखंड में लगभग 1,000 एकड़ की खेती और 2,000 किसान मक्के की खेती करेंगे और वैज्ञानिक तरीके से पैष्टिक पशु आहार बनाने की योजना की शुरुआत हुई है.

सहकारिता आंदोलन को कांग्रेस के राज में कमजोर कर दिया गया था, लेकिन प्रधानमंत्री ने अलग सहकारिता मंत्रालय बनाकर सहकारिता से जुड़े देश के करोड़ों किसान, महिलाएं, मजदूर, महिलाएं, इन सबके कल्याण के लिए बहुत बड़ा काम किया है.

शाह ने कहा कि उत्तराखंड में विकास की बयार तभी आई, जब जनता ने पूर्ण बहुमत की भाजपा की सरकार बनाई. कोरोना से बचाव के लिए टीके की पहली डोज का शत-प्रतिशत टीकाकरण पूरा करने वाले राज्यों में से एक उत्तराखंड है.

चार धाम यात्रा के लिए ऑल वेदर रोड का काम

शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 नवंबर को केदारनाथ धाम में भगवान आदि शंकराचार्य की बहुत बड़ी मूर्ति का शुभारंभ करने वाले हैं. उसके साथ देश भर के शिवालयों को जोड़ा जा रहा है. केदारनाथ का पुनर्निमाण आज पूरा होने वाला है. चार धाम यात्रा के लिए ऑल वेदर रोड का काम भी पूरा होने वाला है.

 

Show More

Related Articles

Close