[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
अपराधउत्तर प्रदेश

यूपी पुलिस उड़ा रही थी कानून की धज्जियां, यूपी पुलिस ने लिया एक्शन

यूपी पुलिस उड़ा रही थी कानून की धज्जियां, यूपी पुलिस ने लिया एक्शन

हमारे देश में संविधान और कानून से बड़ा कोई नहीं है. अगर कानून का रक्षक भी कानून तोड़ता है तो उसे आम लोगों की तरह ही सजा मिलती है. इसकी बानगी एक बार फिर उत्तर प्रदेश में देखने को मिली जहां बिना हेलमेट पहने बाइक चला रहे पुलिसकर्मी की शिकायत हुई तो यूपी पुलिस फौरन एक्शन में आ गई. बिना हेलमेट बाइक चला रहे पुलिसकर्मी से भी इसके लिए जुर्माना वसूला गया.

दरअसल शिवम भट्ट नाम के एक शख्स ने लखनऊ के हजरतगंज इलाके में बिना हेलमेट बाइक चलाते हुए एक पुलिसकर्मी की तस्वीर को ट्विटर पर शेयर किया और यूपी पुलिस को टैग करते हुए पूछा, ‘लखनऊ के हजरतगंज चौराहे पर किसी आम आदमी के बस की बात है कि वो बिना हेलमेट हो और चालान कटाए बिना निकल जाए? मगर दरोगा जी को कोई फिकर नहीं है..ना चालान की ना अपनी जान की. बाकी इनको ई-चालान से भी छूट है क्या?’

इसपर उन्हें लखनऊ ट्रैफिक पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से जवाब देते हुए बताया गया कि जिस वाहन पर पुलिसकर्मी बिना हेलमेट लगाए जा रहे थे उसपर तत्काल कार्रवाई करते हुए उसका ई-चालान किया गया.

इसके साथ ही इस मामले में आगे की कार्रवाई के लिए संबंधित अधिकारी को भी जानकारी दे दी गई है. वहीं एक अन्य शख्स राहुल कुमार जाटव ने दिल्ली से सटे गाजियाबाद में एक पुलिसकर्मी के स्कूटी पर बिना हेलमेट लगाए जाते हुए तस्वीर को ट्विटर पर शेयर किया.

तस्वीर के साथ उन्होंने लिखा, शायद दारोगा जी को पता नहीं है कि गाजियाबाद के कप्तान साहब अनुशासन के मामले में बहुत सख्त हैं. राहुल कुमार ने इसमें यूपी पुलिस को भी टैग किया और लिखा कि कानून तो पुलिस वाले के लिए भी है तो जल्दी कार्रवाई करें.

इस पर उन्हें गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से जानकारी दी गई कि शिकायत संज्ञान में आते ही उस स्कूटी चालक पुलिसकर्मी का चालान काटा गया.

पुलिसकर्मियों के लगातार ट्रैफिक नियम तोड़ने की कई शिकायत मिलने के बाद यूपी पुलिस ने भी इस पर संज्ञान लिया और अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर साफ किया, कोई भी कानून से ऊपर नहीं है. ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ा रहा पुलिसकर्मी की जानकारी हमें दे, उन्हें भी कानून का सामना करना होगा.

Show More

Related Articles

Close