[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
अंतर्राष्ट्रीयअपराध

यह तुम्हारी दुल्हन है , पीटना मत, पिता ने 9 साल की बेटी को बेचा

यह तुम्हारी दुल्हन है पिटना मत पिता ने 9 साल की बेटी को बेचा

तालिबानी (Taliban) हुकूमत आने के बाद से अफगानिस्तान (Afghanistan) से लगातार दर्दनाक खबरें सामने आ रही हैं. इस बीच एक अफ़गान पिता को अपने परिवार का पेट भरने और उन्हें जिंदा रखने के लिए अपनी 9 साल की बेटी को बेचने के लिए मजबूर होना पड़ा. बच्ची को 55 साल के एक शख्स के हाथों बेचा गया.

CNN की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अब्दुल मलिक ने पिछले महीने अपनी 9 साल की बेटी परवाना मलिक (Parwana Malik) को 55 साल के शख्स के हाथों बेच (Father Sell Daughter) दिया. अब्दुल के पास अपने परिवार को पालने के लिए पैसे नहीं बचे थे, जिसके चलते उसने अपनी बच्ची का सौदा किया. अब्दुल मलिक के परिवार में आठ लोग हैं और सभी राहत शिविर में रहकर गुजारा कर रहे हैं.

जिंदा रहने के लिए बेची बेटी

परिवार का पेट भरने के लिए उन्होंने इससे पहले अपनी 12 साल की बेटी को भी बेच दिया था. खाने के लाले पड़ने के बाद अब उन्हें दूसरी बच्ची परवाना का भी सौदा करना पड़ा.

रिपोर्ट के अनुसार, इस अफगान पिता को 55 वर्षीय शख्स को बाल वधू के रूप में बेचने के लिए मजबूर किया गया, ताकि वह अपने परिवार के लिए खाना खरीद सके. अब्दुल मलिक ने फूट-फूट कर रोते हुए कहा- ‘ये अब तुम्हारी (कोरबान) दुल्हन है, कृपया इसकी देखभाल करना, अब यह तुम्हारे जिम्मे है, इसे मारना मत.”

परिवार के पास नहीं था कोई रास्ता

परवाना के परिवार ने कहा कि उनके पास कोई विकल्प नहीं था. वो उन बेसहारा परिवारों में से हैं, जिन्हें जीवित रहने के लिए अपनी युवा बेटियों को बेचने के लिए मजबूर किया जा रहा है. अफगानिस्तान में ऐसे कई परिवार हैं, जिन्हें अपनी बच्चियों को बेचने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है.

परवाना ने CNN को बताया, ‘मेरे पिता ने मुझे बेच दिया है क्योंकि हमारे पास रोटी, चावल या आटा नहीं है. उन्होंने मुझे एक बूढ़े आदमी को बेच दिया है.’ वहीं उसके पिता अब्दुल ने कहा- ‘वह अपनी बेटी को बेचने के अपराधबोध से ‘टूट गया’ है और रात को सो नहीं पा रहा है.’

Show More

Related Articles

Close