[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
अंतर्राष्ट्रीयअपराधराष्ट्रीय

पाकिस्तान ने किया हमला एक भारतीय नाविक की मौत

पाकिस्तान ने किया हमला एक भारतीय नाविक की मौत

पाकिस्तान की एक और नापाक हरकत सामने आई है. पाकिस्तानी मरीन ने गुजरात के द्वारका में समुद्री इलाके में भारतीय नाव पर फायरिंग की. बताया जा रहा है कि फायरिंग में एक मछुआरे की मौत हो गई, जबकि दूसरा घायल है.

पाकिस्तानी मरीन ने जिस बोट पर फायरिंग की उसका नाम जल परी था. फायरिंग में एक शख्स की मौत हो गई. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया. वहीं, घायल को द्वारका के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि जिस वक्त पाकिस्तानी मरीन ने ये हमला किया, उस वक्त बोट भारतीय सीमा में ही थी.

पहले भी कर चुका फायरिंग

पाकिस्तान बॉर्डर के साथ समुद्री सीमा पर भी इस तरह की हरकतों को अंजाम देता रहता है. पिछले साल अप्रैल में भी गुजरात के समुद्री इलाके में समुद्री सीमा के पास पाकिस्तानी मरीन ने दो बोटों पर फायरिंग कर दी थी.

उस वक्त बोट पर 8 लोग सवार थे. इस फायरिंग में उत्तर प्रदेश का रहने वाला एक शख्स जख्मी हो गया था. ये दोनों नांव द्वारका में समुद्री इलाके में थीं. हालांकि, द्वारका के एसपी का कहना था कि शायद बोटों ने समुद्री सीमा को पार कर दिया था, इसके बाद पाकिस्तानी मरीन ने उनपर फायरिंग की.

मछुआरों ने अपने रेडियो सेट से भारतीय कोस्ट गार्ड को जानकारी दी थी. इसके बाद भारत ने इसे पाकिस्तानी समकक्षों के सामने उठाया था. पाकिस्तान मरीन ने पुष्टि की कि उन्होंने दो नावों को पकड़ लिया. इसके बाद उन्हें वापस भारत लाया गया.

Show More

Related Articles

Close