[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
ग्रेटर नोएडा

एनटीपीसी का मनाया गया स्थापना दिवस

गौतम बुद्ध नगर: दादरी एनटीपीसी लिमिटेड के स्थापना दिवस के अवसर पर नेशनल कैपिटल पावर स्टेशन, दादरी कें प्रशासनिक भवन परिसर में समारोह का आयोजन 07 नवम्बर को किया गया। समारोह का शुशुभारंभ मुख्य अतिथि बीएस राव, मुख्य महाप्रबंधक दादरी द्वारा एनटीपीसी ध्वज फहरा कर किया गया।

इस अवसर पर डीएवी स्कूल के बच्चों के साथ कर्मचारियों ने एनटीपीसी गीत का गायन किया।स्थापना दिवस समारोह में अपने संबोधन में राव ने स्थापना दिवस की शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम के दौरान श्री रावने विद्युत क्षेत्र में एनटीपीसी के बहुमूल्य योगदान का उल्लेख करते हुए एनटीपीसी दादरी विद्युत स्टेशन की उल्लेखनीय उपलब्धियों पर प्रकाश डाला।

उपस्थित जन समूह को संबोधित करते हुए राव ने एनटीपीसी दादरी में चल रहें नये पहलजैसे एफजीडी, सहित विद्युत उत्पादन के साथ का उल्लेख किया। श्री राव ने एनटीपीसी दादरी में पर्यावरण संरक्षण की दिशा के बारे में बताते हुये कहा की एनटीपीसी दादरी ने 30ए000 वृक्षारोपण का लक्ष प्राप्त किया है। साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार के वृक्षरोपण जन आंदोलन स्कीम के अंतर्गत मियावकी तकनीक के माध्यम से 10ए000 वृक्षारोपण किया है।

एनटीपीसी दादरी ने इस वित्त वर्ष में फलाई एश का पूर्ण रूप से उपियोग किया है एवं ज़ीरो लिकुइड डिस्चार्ज स्कीम को लागू किया है जिसके अंतर्गत प्लांट परिसर से बाहर बेकार पानी नहीं छोड़ा जाता है और उसका उपियोग प्लांट परिसर में किया जाता है। कारपोेरेट सामाजिक दायित्व गतिविधियों का उल्लेख करते हुये श्री राव ने कहा की एनटीपीसी दादरी निकटवारती लोगों के साथ भावनात्मक लगाव को प्राथमिकता देते हुये गावों के समग्र विकास के लिए काम कर रहा है। पिछले दिनों में समीपवर्ती ग्राम सीदीपुर एवं ततारपुर में हेपिटाइटस मेडिकल शिविर का आयोजन हुया जिसमे 250 लोगों ने भाग लिया।अपने कारपोेरेट सामाजिक दायित्व के अंतर्गत एनटीपीसी दादरी ने 05 गावों में ओपेन जिम की व्यवस्था कौशल एवं स्वस्थ के लिए की।

एनटीपीसी दादरी ने मिहिर भोज पीजी कॉलेज में पब्लिक लाइब्ररी का निर्माण कारपोेरेट सामाजिक दायित्व के अंतर्गत कर रहे है। प्रभावित ग्रामों में स्वास्थ्य की व्यवस्था सुधारने हेतु अंतरराष्ट्रिय हृदय दिवस पर स्वास्थ्य हृदय सम्बोधन लैक्चर खांगोड़ा ग्राम में आयोजित किया। कारपोेरेट सामाजिक दायित्व के अंतर्गत दादरी पीएचसी में कोविड़ वार्ड की स्थापना की जा रही है एवं समीपवर्ती गावों में आइ कैंप का आयोजन किया जाएगा। एनटीपीसी दादरी कौशल विकास के लिए व्यवसाहीक प्रशिक्षण प्रदान कर रही है।श्री राव ने अपने सम्बोधन में स्थाननिए प्रशाशनए ज़िला प्रशाशन एवं स्थाननिए राज सरकार को भहुमूल्य सरहना दी।समारोह में राव एवं सभी महाप्रबंधकगण ने एनटीपीसी दादरी के अधिकारियों को उदाहरणात्मक काम के लिए पावर एक्सेल एवं एम्पलायी ऑफ दी इयर और एनटीपीसी की मूल मननियों का पालन करने के लिए मानवीयता पुरस्कार से सम्मानित किया। कार्यक्रम के अंत में कके कटिंग की गयी।

इस अवसर पर महाप्रबंधक ;वित्तद्ध नवनीत गोयल महाप्रबंधक ओएंडएम संजय कुमार सिन्हा, महाप्रबंधक एफएम के मोहंती, महाप्रबंधक मानाव संसधन वी शिवा प्रसादए महाप्रबंधक ; अनुरक्षण ए श्री जीयूवीएम रावए महाप्रबंधक प्रचालन एल के सिंह सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे।

रिपोर्टर मनोज तोमर

Show More

Related Articles

Close