Bulandshahr

छोटे और मझोले व्यापारियों के लिए खुशखबरी

छोटे और मझोले पंजीकृत व्यापारियों के लिए सरकार मासिक पैंशन योजना शुरू करेगी, पंजीयन कराकर 10 लाख के मुफ्त बीमा योजना का लाभ उठायें व्यापारी

औरंगाबाद:- वाणिज्य कर विभाग द्वारा मंगल वार को अपंजीकृत व्यापारियों के लिए विशेष निशुल्क पंजीयन कैम्प का आयोजन स्याना रोड़ पर गौरव अग्रवाल एडवोकेट के कार्यालय पर लगाया गया. शिविर में आये व्यापारियों को पंजीयन के लाभ गिनाते हुए वाणिज्य कर विभाग खंड एक बुलंदशहर के डिप्टी कमिश्नर उदय प्रताप सिंह ने बताया कि केन्द्र सरकार द्वारा छोटे व मझोले व्यापारियों के लिए मासिक पैंशन योजना शुरू की जायेगी. योजना का लाभ सिर्फ पंजीकृत व्यापारियों को ही मिलेगा. इसके अलावा सरकार ने पंजीकृत व्यापारियों के लिए दस लाख रुपये की बीमा योजना शुरू की हुई है. सिंह ने कहा कि पंजीकरण व्यापारियों के हित में है. अब आयकर विभाग से भी रिटर्न की जानकारी वाणिज्य कर विभाग को मिलती है जिससे अधिक आय वाले अपंजीकृत व्यापारियों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ सकता है.

असिस्टेंट कमिश्नर संदीप कुमार ने बताया कि अब छोटे व मझोले व्यापारियों को विभागीय कार्यालय के चक्कर लगाने की आवश्यकता नहीं है आन लाइन रिटर्न तिमाही आधार पर जमा कराये जा सकते हैं साथ ही समाधान योजना का लाभ उठाकर अनावश्यक उत्पीड़न से बचा जा सकता है. शिविर में वाणिज्य कर अधिकारी रजना सिंह ने भी विभागीय योजनाओं की जानकारी व्यापारियों को दी.शिविर में दर्जनों व्यापारियों ने प्रपत्र जमा करके पंजीयन प्राप्त किया.

इस अवसर पर व्यापार मंडल अध्यक्ष शिवकुमार गुप्ता, मनोज कुमार गुप्ता, जयप्रकाश गुप्ता, राजे बाबू अग्रवाल, बौबीशर्मा, आरिफ़ सैफी, गुड्डू सैफी, दीपक गुप्ता देवेंद्र कुमार अग्रवाल, प्रमोद गुप्ता, प्रमोद गूर्जर, लेखराज सैनी, पुष्कर अग्रवाल, सचिन सैनी, आसिफ सैफी सुशील अग्रवाल, आदि अनेक व्यापारी मौजूद रहे. अधिवक्ता गौरव अग्रवाल ने शिविर में आये अधिकारियों और व्यापारियों का आभार जताया.

औरंगाबाद से राजेन्द्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close