[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahrउत्तर प्रदेश

किराना स्टोर में लगी भयंकर आग, व्यापारी हुआ तबाह

किराना स्टोर में लगी भयंकर आग, सब कुछ आग में जलकर भस्म, व्यापारी हुआ तबाह

औरंगाबाद:- कस्बे में स्टेट हाईवे पर छोटी मस्जिद के सामने गौरव किराना स्टोर में शनिवार रात भीषण आग लग गयी. दुकान मालिक गौरव कुमार गर्ग पुत्र स्व० संतोष कुमार गर्ग निवासी मौहल्ला जाटान रोजाना की भांति लगभग 8 बजे अपनी दुकान बंद करके घर चला गया. लगभग आधा घंटा बाद लोगों ने बंद दुकान से धूआँ निकलते देख गौरव को दुकान में आग लग जाने की सूचना दी. इतनी ही देर में दुकान से आग की लपटें निकलने लगीं.

लोगों की सूचना पर थाना पुलिस तत्काल मौके पर पहुँच गयीऔर फायर ब्रिगेड को आग लगने की सूचना दी. पडौसियों ने आग बुझाने के उपक्रम शुरू किये लेकिन आग ने विकराल रूप धारण कर लिया.

देखते ही देखते हजारों लोगों की भीड़ मौके पर जमा हो गई. काफी देर बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुचीं तब जाकर आग पर काबू पाने के प्रयासों ने जोर पकडा़. चेयरमैन अख्तर अली मेवाती ने मौके पर पहुँच नगर पंचायत में उपलब्ध तमाम संसाधन आग पर काबू पाने के लिए लगाने में कोई कोर कसर नहीं छोडी. लेकिन तमाम प्रयासों के बाबजूद आग बुझने के बजाय बढती ही रही. सूचना पाकर एस डी एम सदर मोनिका सिंह भी मौके पर आ डटीं और उन्होंने फोन संपर्क करके अन्य स्थानों से दमकल मौके पर बुलाईं. आधा दर्जन दशकों की घंटों मशक्कत के बाद मध्य रात्रि के पश्चात ही आग पर काबू पाया जा सका लेकिन उससे पहले ही दुकान में रखा लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो चुका था. घटना की जानकारी मिलने पर सी ओ सिटी, एस पी सिटी, और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह भी मौके पर आ गए. मौके पर जमा भारी भीड़ के कारण भी आग बुझाने के प्रयासों में जिला प्रशासन व पुलिस को भारी असुविधा का सामना करना पड़ा. गनीमत यह रही कि दमकल गाड़ी ऐन वक्त पर पहुँच जाने से पडौसी दो दुकानों को आग में स्वाहा होने से बचा लिया गया.

व्यापारी नेता बौबी शर्मा, नगर अध्यक्ष शिवकुमार गुप्ता, वैश्य संगठन जिलाध्यक्ष मनोज गुप्ता भाजपा नेता नरेश तायल, आदि ने मौके पर आकर आग पर काबू पाने में यथा संभव सहयोग किया.

भीषण आग में सब कुछ स्वाहा होने के चलते व्यापारी भारी सदमे में है. और तमाम कसबे में मातम छाया हुआ है.

.औरंगाबाद से राजेन्द्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close