Bulandshahrअपराध

विद्युत विभाग में दूसरा हादसा एक और कर्मी की दर्दनाक मौत

एक और संविदा कर्मी की हुई दर्दनाक मौत, लाइन ठीक करने के दौरान आ गिरा जमीन पर, बैक करंट आने से हुआ हादसा

औरंगाबाद थाना क्षेत्र के गाँव पिपाला इगलास पुर में बुद्धवार की सुबह लगभग 8 बजे गाँव निवासी प्रेम वीर सिंह पुत्र अजय पाल सिंह जो कि पिपाला बिजली घर में बतौर संविदा कर्मी लाइन मैन के रूप में तैनात है गाँव की लाइन पर दया चंद के मकान के पास रखे टांसफार्मर को सुधारने के लिए चढ़ा था. बताया जाता है कि जिस लाइन पर वो काम कर रहा था वह बंद थी. लेकिन अचानक बैक करंट लाइन में आ जाने के फलस्वरूप प्रेम वीर करंट लगने के साथ ही नीचे आ गिरा. लाइन मैन को घायल अवस्था में जमीन पर गिरा देख मौके पर ग्रामीणों का जमावड़ा लग गया और ग्रामीणों ने पुलिस, एंबुलेंस व बिजली विभाग को घटना की जानकारी दी. ऐंबुलेंस आने में देरी होने पर ग्रामीणों ने तत्काल घायल को निजी वाहन से लखावटी सी एच सी पहुंचाया. जहाँ चिकित्सक ने हालत नाजुक देख घायल प्रेम वीर को जिला अस्पताल रेफर कर दिया.

प्रेम वीर ने बुलंदशहर ले जाये जाते समय रास्ते में ही दम तोड़ दिया.अस्पताल वालों ने मृतक के शव को पोस्ट मार्टम कराने के लिए मोर्चरी भेज दिया.

घटना की बाबत पिपाला बिजली घर पर तैनात जूनियर इंजीनियर रिशु शर्मा ने बताया कि मृतक संविदा कर्मी प्रेम वीर टाउन फीडर पर टांसफार्मर को ठीक कर रहा था लाइन बंद थी. लेकिन कुछ लोगों के चोरी छिपे तार लाइन पर डालने के कारण बैक करंट आ गया जिसके कारण यह हादसा पेश आया है. विभाग के आला अफसरों को घटना की जानकारी दे दी गई है. विभाग द्वारा मृतक के परिवार की हर संभव मदद की जायेगी.

औरंगाबाद से राजेन्द्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close