दनकौर

दनकौर में गुरु तेग बहादुर जी का बलिदान दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया

सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज, दनकौर में गुरु तेग बहादुर जी का बलिदान दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया

दनकौर: विद्या भारती अखिल भारतीय शिक्षा संस्थान से संबद्ध विद्यालय बिशम्बर दयाल राममूर्ति देवी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज, दनकौर में आज गुरु तेग बहादुर जी का बलिदान दिवस का कार्यक्रम बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।
कार्यक्रम का शुभारंभ मां शारदे व गुरु तेगबहादुर जी चित्र के सम्मुख दीप प्रज्वलन व माल्यार्पण करके किया गया।
कार्यक्रम में विद्यालय के अनेक छात्र- छात्राओं व आचार्यों ने अपने-अपने विचार प्रस्तुत किए। कार्यक्रम के मुख्य वक्ता शिवशंकर शर्मा ने गुरु तेगबहादुर जी के जीवन के विषय अनेक बातें बताइ तथा इसी क्रम में कार्यक्रम का संचालन कर रही आचार्या रूबी चौधरी ने गुरु तेग बहादुर जी के जीवन से संबंधित अनेक बातें तथा उनके बलिदान के संबंध में विस्तार से बताया। कार्यक्रम के अंत में अध्यक्षीय भाषण में विद्यालय के प्रधानाचार्य जयप्रकाश सिंह ने गुरु तेग बहादुर जी के बलिदान व देश के प्रति तथा भारतीय संस्कृति के प्रति कर्तव्य निष्ठा से कुछ सीखने का आग्रह किया। गुरु तेग बहादुर जी ने इतनी विषम समस्या में भी अपने धर्म को नहीं त्यागा और अपने जीवन का बलिदान कर दिया ,
इस कार्यक्रम के अवसर पर उन्होंने सभी को बलिदान दिवस के उपलक्ष्य में मनाए गए कार्यक्रम की बधाई दी। तथा आज के कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए सभी बच्चों को कार्यक्रम की शुभकामनाएं दी।उन्होंने विद्यालय के सभी छात्र -छात्राओं को कोविड संबंधित बीमारी के पुनः वापस आने के लिए सभी को सचेत रहने के लिए कहा और सभी गाइडलाइन का पालन करने को कहा।
कार्यक्रम में आचार्य राजकुमार शर्मा, ओमवीर सिंह, वी०के० सिंह, भास्कर सैनी, राकेश चौहान, यशवीर सिंह, अंजू सिंह, रंजना शर्मा, संजय शर्मा, धर्मवीर सिंह, भूपेंद्र सिंह तथा सभी कार्यालय बंधु एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।
कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ किया गया।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close