Bulandshahr

महाविद्यालय में मनाया गया साइबर जागरूकता दिवस

महाविद्यालय में मनाया गया साइबर जागरूकता दिवस, भाषण व प्रश्नोत्तरी कार्य क्रम संपन्न

औरंगाबाद:- अमर सिंह महाविद्यालय लखावटी में गुरूवार को नेहरू युवा केन्द्र बुलंद शहर के तत्वावधान में साइबर जागरूकता दिवस का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का शुभारंभ प्राचार्य डा० राजेन्द्र कुमार ने किया. अपने उदबोधन में प्राचार्य ने छात्र छात्राओं को राष्ट्र प्रेम और राष्ट्र निर्माण में योगदान तन मन धन से करने का आवाह्न किया.

इस अवसर पर भाषण प्रतियोगिता और प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया. भाषण प्रतियोगिता के समन्वयक कृषि विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डा० एसके जैन और इतिहास विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डा० रामजी दिवेदी ने छात्र छात्राओं को साइबर जागरूकता के साथ साथ देश प्रेम का संदेश दिया.

भाषण प्रतियोगिता में शिवानी गौर प्रथम, सुधांशु दिवेदी दितीय दीपा तृतीय और ज्योति चतुर्थ स्थान पर रहीं.

साइबर जागरूकता विषयक संगोष्ठी में बोलते हुए वरिष्ठ प्राध्यापक डा० निशा चौधरी ने कहा कि साइबर अपराध वर्तमान समय में युवाओं के लिए सबसे बड़ी चुनौती है. जानकारी ही इसका एक मात्र बचाव है. संगोष्ठी में समाज शास्त्र विभाग के डा० मनीष मिश्र, डा० भीष्म सिंह, डा० आर चंद्रा, आदि ने महत्वपूर्ण जानकारी दी.

प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में छात्र छात्राओं ने बढ चढ कर भाग लेकर साइबर जागरूकता अभियान की सार्थकता का प्रदर्शन किया. प्रतियोगिता में सुरेखा प्रथम, शिवानी गौर एवं दिव्यम को संयुक्त रूप से द्वितीय और हुसैन व सौरभ को संयुक्त रूप से तृतीय घोषित किया गया.

इस अवसर पर जल संरक्षण पर भी प्रकाश डाला गया और जल संरक्षण पर जोर दिया गया.

कार्यक्रम में नेहरू युवा केन्द्र के स्वयं सेवक वेदप्रकाश व अधिक चौहान, महाविद्यालय के वरिष्ठ प्राध्यापक डा० के डी वर्मा. डा० आर चंदा डा० हरेन्द्र सिंह डा० अवधेश प्रताप सिंह आदि मौजूद रहे।

औरंगाबाद से राजेन्द्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close