[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
दनकौर

जब तक मुआवजा नहीं मिलेगा तब तक कोई रेस नहीं होने देंगे किसान

दनकौर:भारतीय किसान यूनियन (अजगर) के नेतृत्व में हुई किसानों की बैठक में निर्णय लिया गया कि जब तक जेपी स्पोर्ट्स सिटि के सभी किसानों को 64.7% मुआवजा नहीं मिल जाएगा तब तक कोई रेस नहीं होने देंगे।

आपको बता दें कि जेपी स्पोर्ट्स सिटी के अंदर फॉर्मूला वन रेसिंग ट्रैक पर सितंबर माह में होने वाली अंतर्राष्ट्रीय बाइक रेस मोटोजीपी की तैयारियां चल रही हैं। लेकिन जेपी स्पोर्ट्स सिटी की जमीन का 64.7 परसेंट अतिरिक्त मुआवजा यमुना प्राधिकरण पर अभी बकाया है जैसे ही इसकी सूचना क्षेत्र के किसानों को हुई तो उन्होंने भारतीय किसान यूनियन अजगर के नेतृत्व में एक बैठक कर निर्णय लिया कि जब तक प्राधिकरण द्वारा किसानों का संपूर्ण मुआवजा और 10 परसेंट प्लॉट व आबादी निस्तारण जैसी सभी समस्याओं का समाधान नहीं हो जाता तब तक हम अपनी जमीन पर किसी भी प्रकार का कोई आयोजन नहीं होने देंगे।

आपको बता दें कि अभी पिछले माह भारतीय किसान यूनियन अजगर के नेतृत्व में क्षेत्र के किसानों ने 64 पर्सेंट मुआवजे के संदर्भ में लगातार 41 दिन जेपी स्पोर्ट्स सिटी के सामने धरना दिया था। लेकिन 24 जून को प्राधिकरण के शीर्ष अधिकारियों ने 2 माह के अंदर सभी समस्याओं का समाधान करने का विश्वास देकर किसानों का धरना उठवाया था। लेकिन किसानों का कहना है कि लगभग 1 माह बीत जाने के बाद भी अभी प्राधिकरण की तरफ से किसी भी समस्या का हल होता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है जिससे किसानों में भारी रोष है। और इस बार अल्टीमेटम पूरा होते ही किसान जेपी स्पोर्ट्स सिटी के अंदर रेसिंग ट्रैक पर बैठकर ही धरना प्रदर्शन करेंगे। और किसी भी प्रकार की कोई रेस नहीं होने देंगे।

इस दौरान बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष हरवीर नागर, नरेश चपरगढ़, नीरज सरपंच नवादा ,प्रभु प्रधान, सुखपाल नागर, जबर मलिक ,यतेंद्र प्रधान ,राजेंद्र नागर ,सत्तन खटाना ,नेपाल कसाना, महीपाल सिंह, उधम नागर, कृष्ण भाटी ,जगत सिंह ,राजपाल ,केहर अली, इरफान, उत्तम ,सुक्की, वकील ,बाबू सहित सैकड़ों किसान उपस्थित रहे।

Show More

Related Articles

Close