[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
Bulandshahr

संविधान दिवस पर आयोजित प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में अंजलि ने बाजी मारी

संविधान दिवस पर आयोजित प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में अंजलि ने बाजी मारी, गरिमा द्वितीय और हनी तृतीय स्थान पर रहे, विजेताओं को दिये गये प्रशस्ति पत्र

औरंगाबाद:- क्षेत्र के अमर सिंह महाविद्यालय लखावटी में शुक्रवार को संविधान दिवस समारोह का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का शुभारंभ प्राचार्य डा० राजेन्द्र कुमार ने दीप प्रज्ज्वलित करके किया. प्राचार्य ने छात्र छात्राओं को संविधान के प्रति निष्ठा और सम्मान की शपथ दिलाई.


इस अवसर पर संविधान विषयक संगोष्ठी का भी आयोजन किया गया. प्राचार्य डा० राजेन्द्र कुमार ने संविधान पर प्रकाश डाला. वरिष्ठ प्राध्यापक डा० ओंकार तिवारी ने छात्र छात्राओं को संविधान और संवैधानिक संस्थाओं के प्रति सम्मान करने का आवाह्न किया. डा० हरेन्द्र सिंह ने संविधान दिवस मनाने की उपयोगिता पर प्रकाश डाला. डा० निशा चौधरी ने संविधान की विशेषताओं की जानकारी दी.
खेल कूद व शारीरिक शिक्षा अधिकारी डा० भीष्म सिंह ने संविधान के महत्व पर प्रकाश डाला. डा० रामजी द्विवेदी ने संविधान के उपबंधों व उपयोगिता समझाई उन्होंने संविधान संचालन विधि पर प्रकाश डाला.


संविधान विषयक प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में अंजलि प्रथम, गरिमा द्वितीय,हनी तृतीय और लोकेश चतुर्थ स्थान पर रहे. विजेता छात्र छात्राओं को प्रशस्ति पत्र दिया गया.इस अवसर पर डा० के डी वर्मा, अवधेश प्रताप सिंह, डा० आर चन्द्रा आदि मौजूद रहे.

औरंगाबाद से राजेन्द्र अग्रवाल

Show More

Related Articles

Close