[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
मोबाइल-टेक

WhatsApp में आया खास फीचर

WhatsApp में आया खास फीचर, अनजान यूजर चाहकर भी नहीं रख पाएगा आप पर नजर

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp काफी पॉपुलर है. इसका यूज करके कई अनजान लोग आप के ऑनलाइन स्टेटस को भी देखने के लिए करते हैं. हालांकि, अब ऐसा नहीं हो पाएगा. WhatsApp पर कोई अनजान यूजर आप पर चोरी-छिपे नजर नहीं रख पाएगा.

इसके लिए WhatsApp ने नया अपडेट जारी किया है. इससे यूजर्स की सिक्योरिटी बढ़ जाएगी. WhatsApp की प्राइवेसी पॉलिसी यूजर्स की चैट को लेकर एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के अलावा स्टेटस और प्रोफाइल पिक्चर हाइड करने का भी ऑप्शन देता है.

इस कड़ी में मेटा-स्वामित्व वाला WhatsApp ने यूजर्स के लिए नई प्राइवेसी फीचर को जारी किया है. इससे अनजान WhatsApp कॉन्टैक्ट जिनसे आपने कभी चैट नहीं किया वो आपके ऑनलाइन स्टेटस और लास्ट सीन को नहीं देख पाएंगे.

ये रिपोर्ट तब सामने आई जब Twitter पर एक यूजर ने पूछा WhatsApp पर किसी को कॉन्टैक्ट की लास्ट सीन देखने में दिक्कत आ रही है या नहीं. इसके रिप्लाई में एक यूजर ने WhatsApp Support पेज का एक स्क्रीनशॉट शेयर किया. इसमें इस दिक्कत की वजह नई सिक्योरिटी फीचर बताई गई.

इस प्राइवेसी फीचर लाने के पीछे काफी बड़ी वजह है. आपको बता दें कि कुछ थर्ड पार्टी ऐप सेलेक्टेड यूजर्स के ऑनलाइन स्टेटस और लास्ट सीन को देख सकते हैं. इससे प्रोटेक्ट करने के लिए WhatsApp ने इस प्राइवेसी फीचर को जारी किया है. इससे किसी थर्ड पार्टी ऐप के जरिए किसी वॉट्सऐप यूजर पर नजर नहीं रखी जा सकेगी.

जैसा की हमनें पहले ही बताया है इससे आपके चैटिंग एक्सपीरिएंस पर कोई असर नहीं पड़ेगा. लेकिन, इससे थर्ड पार्टी ऐप और वैसे यूजर्स जिनसे आपने कभी चैट नहीं किया है उन्हें फिल्टर कर दिया जाएगा. इससे वो आपके ऑनलाइन स्टेटस के बारे में नहीं पता कर पाएंगे.

Show More

Related Articles

Close