[ia_covid19 type="table" loop="5" theme="dark" area="IN" title="India"]
उत्तराखंड

माता वैष्णो देवी मंदिर के पास लगी भीषण आग

माता वैष्णो देवी मंदिर के पास लगी भीषण आग, किसी के हताहत होने की खबर नहीं

जम्मू-कश्मीर में वैष्णो देवी के त्रिकुटा के पर्वतों के पास जगल में मंगलवार रात को आग लग गई थी जिस पर काबू पा लिया गया है। त्रिकुटा पहाड़ियों के जंगल में आग लगने का कारणों का पता फिलहाल नहीं चल पाया है लेकिन आग से माता वैष्णो देवी की यात्रा पर कोई असर नहीं पड़ा है। श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने इस संबंध में जानकारी दी है। बोर्ड ने बताया कि वैष्णो देवी श्राइन वन क्षेत्र में मंगलवार को लगी भीषण आग पर काबू पा लिया गया है। मंदिर की यात्रा अप्रभावित रही।

बता दें कि अभी साल का अंतिम महीना है और लोग ठंड में यहां माता के दर्शन करने आते हैं। इस खबर के बाद यात्रा करने वाले लोगों के बीच चिंता बढ़ गई है। आग को लेकर श्राइन बोर्ड अधिकारियों ने बताया है कि ये आग दूर पहाड़ी पर लगी है। आग की वजह से किसी भी श्रद्धालुओं की यात्रा पर कोई असर नहीं हुआ हैं।

इससे पहले जून के महीने में भी जम्मू के वैष्णो देवी भवन मंदिर में भीषण आग लगने से हड़कंप मच गई थी। उस समय माता वैष्णो देवी भवन में कैश काउंटिंग एरिया में आग लग गई थी। जिसमें इमारत से घना धुंआ निकलता दिखाई दे रहा था क्योंकि अग्निशामक आग की लपटों को बुझाने के लिए काम कर रहे थे। माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा था कि, “शाम चार बजे भवन में आग लगने की घटना हुई थी और शाम 4.25 बजे तक आग पर काबू पा लिया गया।

Show More

Related Articles

Close